खरसियाछत्तीसगढ़

जंगल कि आग रिहाई क्षेत्र ओर… समय रहते काबू किया खरसिया पुलिस…

जंगल में आग लगने से नष्ट न हो जाए पेड़ पौधे, पशु पक्षी भी प्रभावित


नव पदस्थ थाना प्रभारी के सजगता के लिए लोगों ने भूरि भूरि प्रशंसा किए

क्षेत्र मे एक तरफ भीषण गर्मी अपना असर दिखा रही है तो वहीं दूसरी तरफ बरगढ़ के जंगलों में लगी आग की लपटे जंगल क्षेत्र में अपना कहर बरपा रही है। खरसिया रेंज के अंतर्गत आने वाले जंगलों में लगी से औषधि और बड़ी संख्या में पेड़ जलकर नष्ट हो रहें हैं। जंगल किनारे बस्ती के ओर बढाने लगा था आग हालांकि रह रह कर जंगलों में लगने वाली आग को लेकर नव पदस्थ खरसिया थाना प्रभारी सनिप रात्रे ,वन विभाग व अग्निशमन दल के अथक प्रयास से आग पर काबू पा ले रहा है।

जंगल में लगी आग ने वन क्षेत्र के पेड़ों को आग ने अपनी आगोश में ले लिया। इन दिनों धुएं के गुबार के साथ आग की लपटों को उठता देख क्षेत्र लोग घबरा रहे है। जंगलों में ये आग कैसे और किन परिस्थितियों में लगी है, फिलहाल यह एक पहेली बना हुआ है। वही इस मामले पर आशंका जताई जा रही कि वन क्षेत्र में पशुओं को चराने वाले चरवाहों द्वारा बीड़ी पीकर फेंक देने से जंगल मे आग लग जा रही है। इससे कई पेड़ व वन औषधियां जलकर राख हो जा रहें हैं। आग की फैलते लपटों से जंगल मे रहने वाले वन्य जीवों भी प्रभावित हो रहे है।

इस आग में कई वन्य जीवों के झुलसकर मरने की आशंका बनी हुई है। हालांकि हवा चलने से आग की लपटें जंगल में तेजी से बढ़ रही है जंगल मे आग लगने से पेड़ो काफी हानि पहुंचती है, फिलहाल खरसिया पुलिस, वन विभाग की टीम व अग्निशमन दल ने वन क्षेत्रों में लग रही आग को बुझा में लगी है। वही इस मामले में पूछे जाने पर नव पदस्थ खरसिया थाना प्रभारी सनिप रात्रे बताएं कि आग लपटे जंगल के पास बसे मुहल्ला को प्रभावित न हो जाए जिसके लिए समय रहते जेएसडब्ल्यू और नगरपालिका परिषद खरसिया के फायर टीम के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!