छत्तीसगढ़रायगढ़

समय पर टीवी रिपेयर कर नहीं देने पर मैकेनिक को इतना मारा की बुर्जुग मैकेनिक की मौत…

रायगढ़ । तमनार पुलिस ने आज हत्या के अपराध में आरोपी युवक गंगाधर राठिया (23 साल) तथा एक विधि के साथ संघर्षरत बालक को सक्षम न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । आरोपित लड़कों ने 05 जनवरी को गांव के डीटीएच, टीवी सुधारने वाले से समय पर टीवी बनाकर नहीं दे रहे हो कहकर गाली गलौच कर मारपीट किये थे । आहत 65 वर्षीय करम सिंह चौहान का 07 जनवरी को रायगढ़ अस्पताल ले जाते समय निधन हो गया था ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 07.01.2022 को थाना तमनार में गणेश राम चौहान (22 साल) रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 05.01.2023 के शाम इसके पिताजी करम सिंह चौहान (65 साल) मोहल्ले तरफ घूमने गया था । जहां गांव का गंगाधर राठिया एक महीना पहले टीवी सुधारने दिये हैं, अभी तक नहीं किये हो कहकर गाली गलौच कर उसके साथ रहे लड़के के साथ मिलकर हाथ-मुक्का, लात, घूसा और डंडे से सिर में मारकर चोट पहुंचाये थे, सिर पर सूजन और अंदरूनी चोट था । घटना के बाद पिताजी को बेहोशी हालत में छोटा भाई घर लेकर आया । घरेलू उपचार से ठीक हो जायेगा ऐसा सोचकर अस्पताल नहीं लेकर गये थे । दिनांक 07.01.2023 को तमनार अस्पताल ले जाकर डॉक्टर को दिखाये । डॉक्टर मरीज की स्थिति देखकर बेहतर ईलाज के लिये रायगढ़ ले जाने की सलाह दिये । उसी दिन घटना की रिपोर्ट थाना तमनार में दर्ज कराया गया, रिपोर्ट पर आरोपित पर धारा 294, 506, 323, 34 भा.द.वि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया ।

आहत करम सिंह चौहान की हालत गंभीर होने से ईलाज के लिये मेडिकल कॉलेज रायगढ़ लेकर जा रहे थे, अस्पताल पहुंचने से पहले आहत करम सिंह का निधन हो गया । घटना की सूचना थाना चकधरनगर रायगढ़ में दिया गया । थाना चक्रधरनगर से बिना नम्बरी मर्ग डायरी थाना तमनार को प्राप्त होने पर असल मर्ग कायम किया गया । आरोपियों द्वारा एक राय होकर लात घूसे एंव डंडे से करम सिंह के सिर में हत्या करने के आशय से मारपीट कर चोट पहुंचाने से मृत्यु होना पाये जानें से मारपीट के अपराध में धारा 302 आईपीसी विस्तारित कर आरोपी गंगाधर राठिया एवं विधि के साथ संघर्षरत बालक को हिरासत में लिया गया । आरोपी गंगाराम राठिया से घटना में प्रयुक्त डंडा जप्त कर दोनों को गिरफ्तारी के कारण से अवगत कराते हुए दोनों को सक्षम न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

कार्यवाही में थाना प्रभारी तमनार उप निरीक्षक जी.पी. बंजारे, प्रधान आरक्षक देव प्रसाद राठिया, अनूप कुजूर, संतोष कुर्रे और आरक्षक कमलेश राठिया, किशोर कुल्लू की प्रमुख भूमिका रही है ।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!