देश /विदेशरायगढ़

ड्रग्स मामला: रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत, भाई शौविक अभी भी जेल में रहेंगे

बॉलीवुड

Advertisement
Advertisement
Advertisement
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में सामने आए ड्रग्स एंगल में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। रिया के अलावा दो और आरोपियों को जमानत दी गई है। वहीं, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित परिहार को जमानत नहीं मिली। बॉम्बे हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए इस मामले पर अपना फैसला सुनाया।

अदालत ने सुबह 11 बजे इस मामले पर सुनवाई की और तुरंत अपना फैसला सुना दिया। रिया चक्रवर्ती के अलावा जिन दो लोगों को जमानत दी गई है, उसमें दीपेश सावंत और सैमुएल मिरांडा शामिल हैं। वहीं, रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित परिहार की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री को सशर्त जमानत दी है। रिया चक्रवर्ती को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। रिया को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। साथ ही मुंबई से  बाहर जाने के लिए उन्हें मंजूरी भी लेनी होगी।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, रिया को रिहाई के बाद 10 दिनों के लिए पुलिस स्टेशन में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। इसके अलावा अभिनेत्री को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। साथ ही वह अदालत की अनुमति के बिना विदेश यात्रा नहीं कर सकती हैं और जांच अधिकारी को बिना सूचित किए वह मुंबई के बाहर नहीं जा सकती हैं।

हाईकोर्ट के न्यायाधीश सारंग वी कोतवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मामले की सुनवाई की। इससे पहले, 29 सितंबर को इस मामले पर हुई सुनवाई के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शौविक, सैमुएल, दीपेश, बासित और जैद की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दी थी।

एक महीने बाद जेल से बाहर आएंगी रिया
इससे पहले एनसीबी ने आठ सितंबर को बॉलीवुड अभिनेत्री रिया को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद रिया को मुंबई के भायखला जेल में भेज दिया गया था। रिया पिछले एक महीने से इसी जेल में बंद हैं।

ड्रग्स ट्रैफिकिंग और फाइनेंसिंग का था आरोप
वहीं, जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान एनसीबी ने रिया और अन्य आरोपियों को जमानत देने का विरोध किया था। एनसीबी ने कहा था कि रिया सुशांत को ड्रग्स पहुंचाने के अलावा, अवैध ड्रग्स ट्रैफिकिंग और फाइनेंसिंग से भी जुड़ी रहीं। जमानत के विरोध में दाखिल हलफनामे में ब्यूरो ने कहा कि ये ड्रग्स सिंडिकेट के सक्रिय सदस्य थे जो हाई सोसाइटी के लोगों और ड्रग्स आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े थे। रिया चक्रवर्ती और उनके भाई ने ड्रग्स के लेन-देन को बढ़ावा दिया और उसका वित्तपोषण किया था।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!