छत्तीसगढ़रायगढ़

फोटोग्राफी व्यवसाय नहीं एक जुनून-संजीव चौहान

विश्व फोटोग्राफी दिवस पर ‘दृष्टि’ ने किया फोटोग्राफरों के साथ समाजसेवियों का सम्मान

रायगढ़ । फोटोग्राफी सिर्फ व्यवसाय नहीं बल्कि यह एक जुनून है और इसके लिए सेवा समर्पण की आवश्यकता होती है विश्व फोटोग्राफी दिवस के 2 दिन पूर्व रायगढ़ में दृष्टि संस्था द्वारा फोटोग्राफरों के साथ समाज के विभिन्न क्षेत्र से जुड़े लोगों का सम्मान गर्व का विषय है । अभी हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं जिसमें घर घर तिरंगा हर घर तिरंगा का नारा हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने दिया है । हम आज नवीन जिंदल को भी धन्यवाद देते हैं जिन्होंने लोगों को झंडा फहराने का अधिकार दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी और आम लोगों को अपने घरों में झंडा फहराने का अधिकार दिलाया ।

फोटोग्राफी के बारे में जितनी बातें कही जाए कम है यह हमारे सुखद और सुनहरे पलों को संजो कर रखने की एक विशेष कला है और इस कला में हमारे रायगढ़ के दक्ष फोटोग्राफर कमल शर्मा माहिर है । उक्त बातें मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में विश्व फोटोग्राफी दिवस के 2 दिन पूर्व आयोजित विशेष कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के अधिकारी संजीव चौहान ने मुख्य अतिथि के रूप में कही । इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रतिष्ठित समाजसेवी भाई महावीर अग्रवाल, डॉ. रितु शर्मा, प्रमोद अग्रवाल दीपक डोरा डॉ. माधुरी त्रिपाठी, मंजु अवस्थी एवं वरिष्ठ पत्रकार हरेराम तिवारी राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक भोजराम पटेल सहित प्रेस फोटोग्राफर्स सामाजिक कार्यकर्ता एवं विभिन्न क्षेत्र के ख्यातिलब्ध प्रतिष्ठित जन उपस्थित थे । कार्यक्रम का कुशल एवं प्रभावशाली संचालन रायगढ़ के अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चित्रकार, केलिग्राफर, आर्टिस्ट, डिजाइनर, विजुअलाइजर एवं छ.ग. राज्य ग्रामीण बैंक के सेवानिवृत्त अधिकारी मनोज श्रीवास्तव द्वारा किया गया ।
विश्व फोटोग्राफी दिवस के उपलक्ष में आयोजित विशेष कार्यक्रम के अवसर पर सभी वक्ताओं ने फोटोग्राफी की महत्ता आजादी के अमृत महोत्सव एवं देश सेवा से संबंधित विभिन्न विषयों पर अपना वक्तव्य दिया एवं फोटोग्राफी व सामाजिक रचनात्मक कार्यों के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी समर्पित सेवा देने के लिए और फोटोग्राफी के क्षेत्र में रायगढ़ का नाम राज्य और राष्ट्रीय स्तर तक ले जाने के लिए कमल शर्मा और उनके संस्था दृष्टि की मुक्त कंठ से सराहना की तथा उनके जज्बे और फोटोग्राफी के प्रति जुनून को रायगढ़ के लिए गौरव का विषय बताया। विभिन्न वक्ताओं में हरेराम तिवारी , डॉ. माधुरी त्रिपाठी अनुराधा शर्मा, मंजू अवस्थी, पिंकी शर्मा, रितु शर्मा सहित समस्त विशिष्ट अतिथियों ने फोटोग्राफी एवं रचनात्मक समाज सेवा स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव विषयों पर अपना अपना वक्तव्य दिया एवं इस कार्यक्रम के संयोजक दृष्टि संस्था के संचालक कमल शर्मा के कार्यों को अनुकरणीय बताया। सम्मान समारोह के दौरान रॉक स्टार विजय सिंह द्वारा अपनी सुरीले आवाज मेें गीत गाकर वातावरण को देशभक्ति से परिपूर्ण कर दिया गया वहीं नवोदित कवित्री अनुराधा शर्मा ने अपनी स्वरचित कविता सुना कर लोगों को मुुुग्ध किया ।

विशिष्ट जनों का किया गया सम्मान ….


विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर जहां रायगढ़ के उत्कृष्ठ फोटोग्राफर राजेन्द्र तिवारी, प्रकाश त्रिवेदी, ज्योति मिश्रा, हरिओम दास, नन्द कुमार लहरे, पत्रकार हरेराम तिवारी महादेव पडिहारी, लक्की गहलोत, रीना मानिकपुरी, अन्तर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त चित्रकार, डिजाइनर, केलिग्राफर, आर्टिस्ट, विजुअलाइजर एवं छ.ग. राज्य ग्रामीण बैंक के सेवानिवृत्त अधिकारी मनोज श्रीवास्तव, अधिवक्ता- राजश्री अग्रवाल, उपासना कुलदीप, हेमा भट्ट, प्रेमलता भालाधरे,सामाजिक कार्यो में सहभागिता के लिए एनएसएस के जिला संगठक भोजराम पटेल एवं वालेन्टीयर्स कु . खुशबू साहू, कु. अंजलि सोनी, नेहा भट्ट , पूर्णिमा ,कैफ खान, सुशांत, नीरज सहिस आदि सामाजिक कार्यकर्ताओं का श्रीफल एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मान किया गया

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!