छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज:बांग्लादेश ने दिया था 109 रनों का लक्ष्य, सचिन-सहवाग की जोड़ी ने सिर्फ 10 ओवर में पूरा किया मिशन विक्ट्री

सहवाग का एक के बाद एक लगने वाला शॉर्ट बता रहा था कि जीत किसकी होने वाली है। बांग्लादेश की टीम ने 10 विकेट देकर 19 ओवर में 109 रन बनाए। इन पर सहवाग और सचिन की जोड़ी ही भारी पड़ गई। इस जोड़ी ने 10 ओवर में 113 रन बनाकर जीत अपने नाम की। भारत माता की जय के नारों से रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम गूंजने लगा। मौका था रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट का।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सहवाग ने लगाया विनिंग सिक्सर
वीरेंद्र सहवाग ने रायपुर के स्टेडियम में 35 गेंदों पर 10 चौके और 5 छक्के लगाकर 80 रन बनाए। सचिन तेंदुलकर ने भी 5 चौके जड़े और 33 रन छत्तीसगढ़िया जमीन पर स्कोर किए। महज 10.1 ओवर में बांग्लादेश का गेम ओवर हो गया। सचिन और सहवाग दोनों ने चार ओवर में ही 50 रनों की साझेदारी कर ली। इसके बाद दोनों ने 8.5 ओवरों में 100 रनों की साझेदारी पूरी की। सहवाग ने छक्के के साथ अपनी टीम को को जीत दिलाई।

इस मैच के साथ अब रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का आगाज अब रायपुर में हो चुका है। शुक्रवार की शाम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस क्रिकेट सीरीज का उद्घाटन किया। पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश लिजेंड्स की टीम बैटिंक का फैसला लिया। बांग्लादेश लेजेंड्स ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में इंडिया लेजेंड्स ने उस पर नकेल कसते हुए उसे 19.4 ओवरों में 109 रनों पर सीमित कर दिया। मोहम्मद नजीमुद्दीन (49 रन, 33 गेंद, 8 चौके, 1 छक्का) की ताबड़तोड़ बैटिंग के कारण बांग्लादेश की टीम ने शुरुआती छह ओवरों में अच्छे खासे रन बटोर लिए लेकिन 59 के कुल योग पर जावेद उमर (12) का विकेट गिरने के साथ ही बांग्लादेशी टीम लय से भटक गई।

मैदान पर उतरने से पहले सचिन ने किया ट्वीट- मुझे गूजबम्स हो रहे

ये है बांग्लादेश की टीम
जावेद उमर, हन्नान सरकार, नफीस इकबाल, रजीन सालेह, नजीमुद्दीन, मोहम्मद शरीफ, खालिद मसूद (w), खालिद महमूद, मोहम्मद रफीक (c), आलमगीर कबीर, अब्दुर रज्जाक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बॉल पर अपने हस्ताक्षर किए।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बॉल पर अपने हस्ताक्षर किए।

ये है टीम इंडिया
वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर (c), युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा (w), इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, विनय कुमार, प्रज्ञान ओझा, मुनाफ पटेल

मैदान में बोले-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
मैं आज छत्तीसगढ़ की दो करोड़ 80 लाख जनता की ओर से आप सभी का स्वागत करता हूं। सचिन तेंदुलकर यहां आए हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं, भारत के सारे स्टार क्रिकेटर्स हैं। मैं बांग्लादेश की टीम का भी स्वागत करता हूं। आप सभी को मालूम है कोरोना की वजह से मैदान से खिलाड़ी दूर हो चुके थे। जो आयोजन हो रहे हैं, कोरोना पेंडेमिक के नियमों के मुताबिक व्यवस्था करते हुए किए जा रहे हैं। रोड सेफ्टी क्रिकेट की शुरुआत की, मैं घोषणा करता हूं। हम कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन कर रहे हैं।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट
पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप यहां रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कर रही है। इसका मकसद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका के क्रिकेटर्स शामिल हो रहे हैं। यह सभी उन देशों के एक्स क्रिकेटर्स हैं।

AD

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!