देश /विदेश

कल कोलकाता पहुंच रही है केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, विधानसभा चुनाव पर करेगी अहम बैठक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की कवायद तेज हो गई है. बुधवार शाम को राज्य के अधिकारियों के साथ केंद्रीय चुनाव आयोग की अहम बैठक होने वाली है. उसमें राज्य निर्वाचन आयोग के सदस्य और पुलिस के नोडल अफसर शामिल होंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा चुनाव आयोग के बाकी सदस्यों के साथ गुवाहाटी से कल कोलकाता पहुंच रहे हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

कल केंद्रीय चुनाव आयोग की अहम बैठक

 

केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम एयरपोर्ट से सीधे बैठक के लिए जाएगी. इस दौरान विधानसभा से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. 21 जनवरी यानी गुरुवार को टीम के साथ अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक होगी. अगले दिन यानी 22 जनवरी को केंद्रीय चुनाव आयोग के साथ बैठक में प्रदेश के मुख्य सचिव, गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक शामिल होंगे. केंद्रीय चुनाव आयोग की कवायद से पहले राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज़ आफताब ने जिला अधिकारियों को विस्तार से रिपोर्ट बनाने का आदेश दिया है.

 

विधानसभा चुनाव की तैयारियों की होगी समीक्षा

 

निर्वाचन उपायुक्त सुदीप जैन ने बताया कि अधिकारियों को पहले के बताए गए बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है. सूत्र के मुताबिक, निर्वाचन उपायुक्त ने अलग-अलग जिलों के अधिकारियों और पुलिस को मतदान से पहले हिंसा रोकने के लिए कदम उठाने का आदेश था. हालांकि, आधिकारिक रूप से चुनाव की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन राजनीतिक दलों खासकर बीजेपी और टीएमसी में बहुत पहले से तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी ममता का किला ढहाने पर उतारू है, तो वहीं ममता ने भी बीजेपी को पटखनी देने का दावा किया है. टीएमसी के कई दिग्गजों का पाला बदलकर जाना बीजेपी का हौसला बढ़ाने का काम कर रहा है.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!