छत्तीसगढ़रायगढ़

नव विवाहिता के जहर सेवन मामले में दहेज हत्या का अपराध दर्ज

रायगढ़। ग्राम लिटाईपाली थाना पुसौर में रहने वाली नवविवाहिता मृतिका पायल सिदार पति उमेश्वर सिदार उम्र 22 साल के मर्ग जांच में पाया कि पायल की शादी दिनांक 15/06/2020 को उमेश्वर सिदार निवासी लिटाईपाली के साथ हिन्दू रीतिरिवाज के साथ हुई थी ।

पायल के घरवाले शादी में हैसियत के अनुसार दहेज का समान दिये थे परन्तु उमेश्वर सिदार द्वारा मृतिका को दहेज में कम सामान लाये हो कहकर झगडा विवाद करता और अपने सास-ससुर से पैसा की मांग करता था । यही नहीं उमेश्वर, पायल से दबाव पूर्वक ससुराल फोन करवाकर उसके माता पिता से रूपये मंगवाता और उमेश्वर 30,000 रू. इसी रक्षाबंधन के एक दिन पहले ससुराल से लेकर आया । पायल अपनी सहेलियों को वाटसअप चैटिंग कर अपने पति के दुर्व्यवहार का दुख बताती थी ।

शादी के 03 माह हुए नवविवाहिता पायल अपने परिवारिक जीवन को संजोये रखने का सपना देख रही थी परन्तु दहेज लोभी उमेश्वर सिदार के शादी के बाद से दहेज की लगातार मांग किये जाने से शारिरिक मानसिक रूप से तंग आकर जहर सेवन कर दिनांक 06.09.2020 को आत्महत्या कर ली । मजिस्ट्रीयल जांच, मर्ग पंचानामा कार्यवाही से आरोपी उमेश्वर सिदार पिता चुडामणी सिदार उम्र 30 साल सा0 लिटाईपाली थाना पुसौर के विरूद्ध अप.क्र. 174/2020 धारा 304बी ता0हि0 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!