खरसियाछत्तीसगढ़

गायत्री शक्ति पीठ 23 वां वार्षिक उत्सव समारोह में मंत्री पटेल बड़े गुरुजी स्व.हेमचरण पटेल को किए नमन

गायत्री शक्ति पीठ 23वा वार्षिक उत्सव समारोह में मंत्री उमेश पटेल बतौर मुख्य अतिथि


खरसिया। धर्मनगरी खरसिया की पावन धरा पर रथ द्वितीया महापर्व के पावन अवसर पर शुक्रवार को गायत्री शक्तिपीठ खरसिया में 23वें प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन मंत्री उमेश पटेल के मुख्य आतिथ्य में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका परिषद की अध्यक्षा राधा सुनील शर्मा ने की। इस अवसर पर मंत्री उमेश पटेल ने मां गायत्री की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया।


मंत्री पटेल गांव के प्रायमरी स्कूल मे पढ़ाए अपने शिक्षक बड़े गुरुजी बनहर निवासी स्व. हेमचरण पटेल को नमन करते हुए गायत्री परिवार से बचपन से बड़े गुरुजी सभी बच्चों को जुड़े हुए थे वही मेरे घर परिवार बड़े पिताजी राधाचरण पटेल के सानिध्य में बैसपाली वालें गायत्री परिवार से बहुत कुछ देखने सुनने समझने का मौका मिला है।



खरसिया नगरी को लोग केवल खरसिया में ही नही अपितु समूचे प्रदेश स्तर, राष्ट्रीय स्तर पर भी खरसिया नगरी को धर्म की नगरी के नाम से जानते और पहचानते है,

आज रथ द्वितीया के पावन पर्व के अवसर पर खरसिया गायत्री मन्दिर परिवार ट्रस्ट द्वारा गायत्री शक्ति पीठ का 23 वा वार्षिक उत्सव समारोह का आयोजन किया गया, गायत्री परिवार द्वारा विगत 22 वर्षों से लगातार उक्त परंपरा का निर्वहन किया जा रहा है

जिसके लिए समस्त गायत्री मंदिर परिवार ट्रस्ट के समस्त ट्रस्टियों को उनकी पूरी टीम को इतने लम्बे अंतराल से उक्त समारोह का सफल आयोजन करने के लिए बधाईया एवं शुभकामनाएं प्रेषित करता हुं, एवं माता भगवती, माँ गायत्री के चरणों मे शीश झुकाकर खरसिया नगर वासियों के लिए, प्रदेश देश के किसानों के लिए खुशहाल जीवन के लिए प्रार्थना करता हुं कि अच्छी बारिश हो सबों के लिए मंगल कामना करता हूं।

एवं माता रानी का आशीर्वाद आप पर हम सब पर सदैव बना रहे ऐसी कामना करता हूं उक्त कार्यक्रम के अवसर पर खरसिया विधायक उमेश पटेल सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही कार्यक्रम के अंत मे गायत्री परिवार के ट्रस्टियों सुरेश कबुलपुरिया, राकेश अग्रवाल, जयप्रकाश गर्ग, अरुण अग्रवाल, कान्हा कबुलपुरिया द्वारा मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल को स्मृति चिन्ह भेंट स्वरूप प्रदान की गई ।

सहज और सरल है मंत्री पटेल

गायत्री परिवार के कार्यक्रम से वापसी हो रहे थे इसी बीच सीजी 13एके 4012 सड़क किनारे कच्ची मिट्टी में फंस हुआ देख सहजता और सरलता के साथ मानवता का परिचय देखने को मिला।

मंत्री पटेल अपनी वाहन रुकवा कर उपरोक्त वाहन को खिंचवाकर निकालवाये… बात इतने तक नहीं रुका मंत्री पटेल उपरोक्त वाहन का स्वयं चालक बन कच्ची मिट्टी में फांसे जगह से सुरक्षित निकलवा गांधी चौक पर ला वाहन चालक को सुपुर्द किए

सहजता सरलता को देख लोगों ने भूरि भूरि प्रशंसा करने लगे…

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!