छत्तीसगढ़

अपराधों के प्रति सजग रहने एडिशनल एसपी महिलाओं को किए जागरूक

● तमनार थानाक्षेत्र के ग्राम झरना में लगाया गया “पुलिस जन चौपाल”….

Advertisement

● चौपाल में एएसपी और एसडीओपी ग्रामवासियों से चर्चा कर पूछे उनकी समस्याएं…..

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना द्वारा राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना, चौकी प्रभारियों को लगातार क्षेत्र में आमजन से रूबरू होकर अपराधों के प्रति जागरूक करते हुए विभाग से संबंधित लंबित शिकायत, आवेदन या रिपोर्ट की जानकारी लेकर उनके त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये गये हैं । पुलिस अधीक्षक द्वारा चौपाल में दिगर विभाग से भी संबंधित कोई मामले सामने आवें तो ऐसे शिकायत आवेदन या सुझाव को संबंधित विभाग की ओर आवश्यक कार्रवाई के लिये अग्रेषित करने का निर्देश दिया गया है ।

इसी क्रम में आज दिनांक 18.05.2022 को तमनार पुलिस द्वारा ग्राम झरना में “पुलिस जन चौपाल” आयोजित किया गया था जिसमें महिलाओं की काफी संख्या थी । क्षेत्रवासियों को अपराधों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से चौपाल में एडिशनल एसपी लखन पटले, एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा भी पहुंचे थे । जहां अधिकारियों द्वारा गांववालों से चर्चा कर गांव में किसी प्रकार की कोई समस्या, पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को लेकर किसी की शिकायत, पुलिस के लिये कोई सुझाव आदि पर चर्चा किया गया । इसी दरम्यान एक दिव्यांग द्वारा शासन से मदद की जानकारी के संबंध में चर्चा किया गया जिसे अधिकारियों द्वारा जानकारी देकर उसे उचित सहायता दिलाये जाने के संबंध में आवेदन लेकर एसडीएम की ओर प्रेषित किया गया ।

एएसपी लखन पटले द्वारा चौपाल में महिलाओं को मोबाइल व आनलाइन से होने वाली धोखाधड़ी से सावधान रहने व सायबर क्राइम, चिटफंड कंपनी के झांसा में न आने के संबंध में बताया गया। उन्होंने महिलाओं से कहा कि वह घर के पुरुषों को वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने से रोके, वाहन के कागजात हमेशा पूर्ण रखें वाहन तेज गति में चलाने ना दे और बोले कि यदि महिलाएं स्वयं वाहन चलाती है तो इन नियमों का पालन करें । उन्होंने यौन उत्पीड़न व बच्चियों के साथ हो रहे गुड टच बैड टच के संबंध में जानकारी देकर और हेल्प लाइन नम्बर तथा पुलिस अधिकारियों को कॉल कर पुलिस सहायता लेने प्रेरित किया गया । महिलाओं से बोले कि किसी तरह के अपराध से ना डरें, अपराधी को उचित जवाब देने तुरंत घटना की रिपोर्ट दर्ज करायें । गांव के नवयुवकों को नसे से दूर रखने और गांव में जुआ, शराब झगड़ा मारपीट की सूचना पुलिस को मैंने कहा गया और बोले की यदि पुलिस कार्यवाही नहीं करती है तो वरिष्ठ अधिकारियों को मोबाइल पर अवगत करावे। चौपाल में थाना प्रभारी तमनार उपनिरीक्षक जी.पी. बंजारे व उनके स्टाफ मौजूद थे ।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!