छत्तीसगढ़बरमकेलारायगढ़

कृषि विस्तार अधिकारी के निवास से ढाई लाख के जेवर पार

रायगढ़। ससुराल के बरामदे में कूलर चलाकर सोये ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के यहां अज्ञात चोर द्वारा बांस के सहारे दीवार फांदते हुए आलमारी से ढाई लाख के आभूषणों को उड़ा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह वारदात सारंगढ़ के कनकबीरा चौकी क्षेत्र का है। पुलिस संदिग्धों की धरपकड़ कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलत: घरघोडा के झरियापाली निवासी प्रवीण पटेल आत्मज देवनारायण पटेल (32 वर्ष) वर्तमान में बरमकेला में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के रूप में सेवारत होने के कारण समीपस्थ अपने ससुराल ग्राम बटाऊपाली में बीवी और सास के साथ रहते हैं। बीते मंगलवार रात खाना खाने के बाद प्रवीण ससुराल के बरामदे में कूलर चलाते हुए अपनी बीवी के साथ लेटे थे। देर रात साढ़े 11 बजे तक मियां-बीवी आपस में बातचीत करते हुए सो गए।

मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात लगभग 2 बजे ठंड लगने पर बीवी ने कूलर बन्द करने को कहा और प्रवीण उठकर बाथरूम गए तो घर के पीछे के दरवाजे को खुले देख समझे कि उनकी सास उठी होगी। तकरीबन 15 मिनट बाद भी सास के नहीं आने पर प्रवीण ने अपनी पत्नी को बताया और महिला उठकर कमरे गई तो अपनी मां को नींद में गाफिल पाई। ऐसे में किसी अनहोनी की आशंका होते ही पटेल दम्पत्ति ने जायजा लिया तो पाया कि घर का मुख्य दरवाजा खुला था। तदुपरांत, जब वे कमरे में गए तो आलमारी को भी संदिग्ध परिस्थितियों में खुले देखा।

फिर क्या, बदहवास पटेल दम्पत्ति ने आलमारी के लॉकर का निरीक्षण किया तो उसमें रखे 4 तोला सोने का रानी हार, 5 ग्राम का टॉप्स, 7 ग्राम का झुमका, 12 ग्राम का मंगलसूत्र और 3 तोले का मराठी माला सहित कुल 2 लाख 50 हजार के जेवर गायब थे। उन्होंने घर के लॉकर से नदारद गहनों की खोजबीन के लिए पूरे कमरे को छान मारा, मगर कुछ हाथ नहीं लगने पर फिर उन्होंने थाने की शरण लेते हुए आपबीती बताई। फिलहाल, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की रिपोर्ट पर हरकत में आई पुलिस ने मौका-ए-वारदात के निरीक्षण के बाद अज्ञात चोर के विरुद्ध भादंवि की धारा 457, 480 के तहत मुकदमा भी पंजीबद्ध किया। साथ ही कुछ संदेहियों से पूछताछ भी जारी है, ताकि असली अपराधी पकड़ा जा सके।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!