छत्तीसगढ़

अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 4 आरोपी से सोने , चांदी सहित लगभग 4 लाख रूपये का नगद बरामद

राजनांदगांव शहर में लगातार हो रही चोरी के मामले में अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस को चार आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल हुई है। अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 4 सदस्यों से पुलिस ने सोने , चांदी सहित लगभग 4 लाख रूपये नगद बरामद किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

बीते 14-15 नवंबर की दरमियानी रात राजनांदगांव शहर के कौरिनभांठा और ओसवाल लाइन में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसकी रिपोर्ट पार्थियों के द्वारा कोतवाली थाने और बसंतपुर थाने में दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट के बाद आरोपियों की तलाश में पुलिस ने लगगे 650 से भी अधिक सीसीटीवी के फुटेज खंगाले और अपनी साइबर सेल के साथ एक टीम बनाकर आरोपियों के हुलिए के अनुसार उनकी पतासाजी में जुट गई।

इस दौरान पुलिस के हाथ लगे सबूतों से मालूम हुआ कि आरोपी राजनांदगांव में चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद इंदौर फरार हो गए हैं। आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम इंदौर पहुंची इस दौरान पुलिस को अपने मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी जेवरात बेचने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की ओर रवाना हुए हैं। तत्काल पुलिस की एक टीम आरोपियों के तलाश में रवाना की गई। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों को दुर्ग के समीप अंजोरा क्षेत्र में पहुंचने से पहले ही धर दबोचा। पुलिस की गिरफ्त में आए चार आरोपी आदतन बदमाश है और चोरी की घटना को अंजाम देते हैं।

आरोपियों का यह गैंग दिल्ली और आसपास के राज्यों में लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पुलिस ने आरोपियों के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान राजनांदगांव नगर पुलिस अधीक्षक आईपीएस गौरव राय ने कहा कि राजनांदगांव शहर में हुई दो बड़ी चोरी की घटना में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी इंदौर के रहने वाले हैं।

राजनांदगांव शहर में चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी पहले रेकी करते थे और फिर चोरी के लिए माकूल माहौल देखकर वे चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी कुंदन सिंग, अनिल सिंग, समीर सिंग, राणा सिंग इंदौर के रहने वाले हैं। चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने राजनांदगांव शहर पहुंचने के बाद पेंड्री क्षेत्र से एक मोटरसाइकिल की भी चोरी की थी और मोटरसाइकिल में उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। वहीं चोरी करने के बाद आरोपी अपनी क्रेटा वाहन में सवार होकर फरार हो गए थे। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ के दौरान चोरी किए गए 18 तोला सोने के जेवरात, डेढ़ किलो चांदी के जेवरात सहित 4 लाख 30 हजार रूपये नगदी रकम बरामद किया है। इसके अलावा पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और क्रेटा वाहन को भी जप्त कर लिया है। आरोपियों के पास से जप्त रुपए और सामानों का कुल मूल्य 23 लाख 50 हजार आंका गया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!