खरसियाछत्तीसगढ़

यातायात पुलिस लगाई जिंदल बेरियर और चपले बाईपास पर रात्रि कैंप

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021
Advertisement

हाईवे पर भारी वाहनों से हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने वाहनों की जांच, ड्रायवरों को दी गई समझाइश…..

खरसिया । 34वें यातायात सड़क सुरक्षा माह दौरान पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के दिशा निर्देशन पर डीएसपी ट्राफिक पुष्पेंद्र सिंह बघेल द्वारा हाईवे पर हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से हाइवे में चलाने वाली भारी वाहनों की जांच एवं वाहन चालकों को समझाइश देने अपने स्टाफ के साथ राज्य मार्ग रायगढ़-खरसिया एवं रायगढ़-पूंजीपथरा में चपले बाईपास तथा एवं जिंदल बैरियर में रात्रि कैंप लगाया गया ।

कैम्प लगाने के संबंध में डीएसपी पुष्पेंद्र बघेल ने बताया कि प्राय: हाईवे में रात्रि के समय वाहन चालकों के शराब पीकर वाहन चलाने अथवा गहरी नींद में झपकी लेने के कारण सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं तथा ड्रायवरों द्वारा अनफिट वाहनों को चलाना भी इसका एक कारण है । जिसे देखते हुए वाहनों की जांच एवं वाहन चालकों को समझाइश के उद्देश्य से रात्रि कैंप लगाया गया ।

वाहनों की जांच के लिये दोनों स्थानों पर यातायात पुलिस द्वारा निजी मैकेनिक की गई थी । कैम्प में यातायात की टीम द्वारा वाहनों को रोककर मैकेनिक से वाहनों की सामान्य जांच स्टेरिंग, क्लच प्लेट, ब्रेक, अपर डीपर लाइट आदि की जांच कराई गई । मौके पर डीएसपी ट्रैफिक द्वारा वाहन चालकों को शराब पीकर तथा रात्रि में तेज गति से वाहन न चलाने की सख्त हिदायत दिये हैं तथा रात्रि में लाइट डीपर रखने , तिराहों पर सावधानी बरतने निर्देशित किए ।

मौके पर जिन वाहनों की जांच में खराबी पाई गई, उन्हें सुबह तक रोका गया । यातायात पुलिस द्वारा वाहन चालकों के हाथ मुंह धोने एवं चाय की व्यवस्था कराई गई थी । डीएसपी ट्रैफिक द्वारा बताया गया कि यह कैंप आने वाले कुछ दिनों तक चलाया जाएगा । इसके बाद यातायात पुलिस की हाईवे पेट्रालिंग एवं आरटीओ की टीम हाइवे पर वाहनों की जांच करेगी तथा जिन वाहन चालकों द्वारा निर्देशों का पालन नहीं किया जावेगा, उन पर एम.व्ही.एक्ट के अतिरिक्त लायसेंस कैंसल कराये जाने की कार्यवाही भी की जावेगी ।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!