छत्तीसगढ़रायगढ़

शहर के सबसे स्वच्छ वार्डों में से एक कृष्णा नगर-कलेक्टर भीम सिंह

बिना अनुमति कॉलोनी प्लाट काटने पर कार्रवाई करने के निर्देश

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़। शहर के सबसे स्वच्छ वार्डों में से एक वार्ड क्रमांक 26 का कृष्णा नगर है। यहां सड़कों की सफाई एवं नागरिकों की जागरुकता को देखकर कहा जा सकता है कि अब शहर सुघ्घर रायगढ़ की परिकल्पना को साकार करने की ओर बढ़ रहा है।

उक्त बातें कलेक्टर भीम सिंह ने मंगलवार की सुबह वार्ड क्रमांक 26 में महा सफाई अभियान के दौरान कही।कलेक्टर भीम सिंह, मेयर मती जानकी काटजू,कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय और जिला प्रशासन व निगम के अधिकारी कर्मचारियों ने जिला पंचायत कार्यालय से महा सफाई अभियान शुरू किया। इस दौरान जिला पंचायत से मांगलिक भवन तक इसके बाद मेन रोड होते हुए टीवी टावर के पीछे कृष्णा नगर और उसके बाद पुनः टीवी टावर के पीछे से मुख्य मार्ग पर सफाई अभियान खत्म हुआ। इस दौरान कलेक्टर सिंह व मेयर मती जानकी काटजू ने कृष्णा नगर की सड़क एवं सफाई व्यवस्था की प्रशंसा की।

इस दौरान उन्होंने वहां के निवासियों से भी बात की। निवासियों ने बताया कि हम स्वयं मोहल्ले के लोग मिलकर स्वच्छता बनाए रखते हैं। इस दौरान कलेक्टर भीम सिंह ने नागरिकों से दो डस्टबिन रखने संबंधित बातों पर भी चर्चा की, जिस पर उन्होंने दो डस्टबिन रखने और कचरा को अलग-अलग करके कचरा रिक्शा वाहन को देने की बात कही। इसके बाद कलेक्टर भीम सिंह ने पार्षद विमल यादव की आग्रह पर टीवी टावर के पीछे अवैध कॉलोनी निर्माण को देखा। इस दौरान उन्होंने जमीन का सीमांकन कराने और कार्य को रोकने के निर्देश एसडीएम एवं नजूल अधिकारी को दिए। कलेक्टर भीम सिंह ने कहा कि कृष्णा नगर की तरह ही शहर के लोगों को अपने वार्डों को स्वच्छ रखने जागरूक होना पड़ेगा तभी सुग्घर रायगढ़ की परिकल्पना साकार होगी और स्वच्छता रैंकिंग में रायगढ़ नंबर 1 शहरों में शुमार होगा। निरीक्षण के दौरान एमएसी सदस्य कमल पटेल, विकास ठेठवार, कांग्रेस नेता साखा यादव, अमृत काटजू, एल्डरमेन वसीम खान, मदन महंत, सुग्रीव चौहान, शिव प्रसाद चौहान, अशोक सोनी, एसडीएम युगल किशोर उर्वशा, नजूल अधिकारी आशुतोष गुप्ता उपस्थित थे।

आंगनबाड़ी भवन बनाने के निर्देश
कृष्णा नगर में किराए के छोटे से घर पर आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहा था। कलेक्टर भीम सिंह ने कमरे का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कमरा बहुत छोटा है और बच्चों को बैठने में परेशानी होती होगी। उन्होंने खाली जगह पर नए आंगनबाड़ी केंद्र भवन बनाने के निर्देश दिए।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!