छत्तीसगढ़रायगढ़

अज्ञात मृतक था ट्रक ड्रायवर, आरोपी हत्या कर लूट ले गया ट्रक में लोड 30 टन सरिया

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से गिरफ्तार लूट के माल खरीदी का आरोपी, भेजा गया रिमांड पर….

संदेही की पतासाजी में उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में दी जा रही है दबिश…

धरमजयगढ़ । करीब 10 दिनों की लगातार जांच पड़ताल से चौकी रैरूमाखुर्द (थाना धरमजयगढ़) अन्तर्गत चरखापारा के कुदरिया तालाब में मिले अज्ञात पुरूष के शव की जांच में मृतक की हत्या 30 टन सरिया लूट के इरादे से अज्ञात आरोपी द्वारा करना और शव को तालाब में फेंकना अब तक की जांच में पता चला है । धरमजयगढ़ पुलिस ने लूट का सरिया खरीदी करने वाले आरोपी को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से गिरफ्तार की है । हत्या व सरिया लूट के संदेही की पतासाजी में धरमजयगढ़ पुलिस बलरामपुर, सरगुजा तथा उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में लगातार दबिश दी जा रही है ।

दिनांक 20.01.2021 को पुलिस चौकी रैरूमाखुर्द अन्तर्गत चरखापारा के कुदरिया तालाब में एक अज्ञात पुरूष का शव मिला । पुलिस की चुनौती फिर वही थी अज्ञात मृतक की शिनाख्तगी । मौके पर धरमजयगढ़ एसडीओपी सुशील नायक, थाना प्रभारी धरमजयगढ़, चौकी प्रभारी रैरूमा एवं स्टाफ मौके पर पहुंचे । शव के पास तालाब पचरी में खून गिरा हुआ तथा रोड किनारे लाश को घसीटने का चिन्ह था । मृतक के शरीर में काला रंग टी-शर्ट, स्लेटी रंग का फुल पैंट पहना हुआ है । अज्ञात आरोपी द्वारा अज्ञात मृतक को किसी की हत्या कर शव को तालाब के पानी में फेंक दिया गया था । घटना के संबंध में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना धरमजयगढ़ (चौकी रैरूमाखुर्द) में अप.क्र. 11/2021 धारा 302, 201 IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा द्वारा एसडीओपी धरमजयगढ़ तथा विवेचना टीम को मृतक की शिनाख्तगी एवं अज्ञात आरोपी की पतासाजी के लिये महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया गया । अज्ञात मृतक के वारिशानों की पतासाजी के लिये मृतक का फोटोग्राफ्स कई व्हाटसअप ग्रुप में वायरल किया गया । शव के पास से प्राप्त एक वाहन का जैक, वाहन का सीट कव्हर मृतक के वाहन चालक या खलासी होने की ओर संकेत कर रहे थे, जिस पर पुलिस टीम द्वारा मृतक के इस्तहार वाले पोस्टर हाइवे के होटल, लॉज, ढाबा में दिखाकर पूछताछ किया गया एवं वाहनों के पीछे एवं सार्वजनिक स्थानों पर लगाये गये हैं । मृतक की पतासाजी के लिये पार्टी जशपुर, सरगुजा, ओडिशा भेजी गई । इसी बीच दिनांक 23.01.2021 को व्हाटसअप में अज्ञात मृतक की फोटो देखकर मृतक का बड़ा भाई तोफिक अहमद ग्राम बड़होर उत्तर प्रदेश से चौकी आया और मृतक की शिनाख्त नजीर अहमद उर्फ भोला उम्र 45 साल निवासी ग्राम बड़होर उत्तर प्रदेश के रूप में किया । तोफिक अहमद बताया कि मृतक नजीर अहमद ट्रक चलाता था ।

दिनांक 19.01.2021 की रात भतीजा मजीर अहमद के साथ ट्रक क्रमांक CG 29 AB-9001* में अंजनी स्टील लिमिटेड गेरवानी रायगढ़ से 30 टन सरिया लेकर उदलहाट के लिये निकला था, रास्ते में ट्रक ड्रायवर की अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या कर शव को चरखापारा के कुदरिया तालाब में फेंक कर 30 टन सरिया कीमती 14,90,000 रूपये का ट्रक सहित लूट कर भागे हैं । घटना के बाद से मजीर अहमद भी गायब है । पुलिस टीम लूट हुई ट्रक एवं मृतक के भतीजे मजीर अहमद की पतासाजी में जुट गई । पुलिस टीम को चोपन, उत्तर प्रदेश में सड़क किनारे लावारिश अवस्था में खाली ट्रक CG 29 AB-9001 मिला जिसे बरामद किया गया ।

मजीर अहमद की पतासाजी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि ट्रक का सरिया को सोनभद्र के थाना बभनी अन्तर्गत बिक्री किया गया है, रैरूमा पुलिस थाना बभनी पहुंची, लोकल इंनपुट से जानकारी मिला की लूट का सरिया कबाड़ व्यवसायी संतोष गुप्ता पिता सोती प्रसाद गुप्ता उम्र 31 साल ग्राम इकदिरी थाना बभनी जिला सोनभद्र (UP) द्वारा खरीदी किया गया है । जांच के लिये सोनभद्र पहुंचे चौकी प्रभारी उप निरीक्षक जेम्स कुजूर आरोपी संतोष गुप्ता का पुलिस रिमांड लेकर लूट की सरिया बरामद किया गया तथा आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर रायगढ़ लाकर थाना धरमजयगढ़ के अप.क. 11/2021 धारा 302,201 भादवि बढ़ाने धारा 394,411 भादवि में न्यायालय पेश किया गया है । ट्रक ड्रायवर की हत्या कर लूटपाट करने वालों के संबंध में पुलिस टीम को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, संदेहियों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस की छापेमारी लगातार जारी है ।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!