छत्तीसगढ़रायगढ़

निगम के 62 दुकानों का आवंटन होगा निरस्त, एमआईसी की बैठक में दी गई स्वीकृति

रायगढ़।

Advertisement
मेयर श्रीमती जानकी काटजू की अध्यक्षता में एमआईसी की बैठक हुई। बैठक में शहर विकास को लेकर विभिन्न एजेंडा पर चर्चा करते हुए स्वीकृति दी गई। सबसे पहले इंदिरा गांधी वृद्धा पेंशन योजना, इंदिरा गांधी विधवा पेंशन योजना, इंदिरा गांधी दिव्यांग पेंशन योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, सुखद सहारा पेंशन योजना के 45 हितग्राहियों के आवेदन को स्वीकृति दी गई। इसी तरह राष्ट्रीय परिवार सहायता के अंतर्गत 9 प्रकरणों को स्वीकृति दी गई।

निगम के अंतर्गत विभिन्न कांप्लेक्स जिसमें चांदनी चैक के दो दुकान, जेल परिसर के 15 दुकान, मिनी स्टेडियम के 7 दुकान, न्यू प्रतीक्षा बस स्टैंड के 3 दुकान रामलीला मैदान के दो और एसपी ऑफिस के बगल में स्थित न्यू कंपलेक्स के 33 दुकानों के किराया एवं प्रीमियम राशि जमा नहीं करने वाले दुकानदारों को पूर्व की एमआईसी बैठक में 15 दिनों का अंतिम समय दिया गया था। इसमें चांदनी चैक स्थित एक दुकान और न्यू कंपलेक्स के 4 दुकानदारों ने राशि किस्तों में जमा किया है। इसी तरह 62 दुकानदारों ने राशि जमा नहीं किया। इसलिए एमआईसी की बैठक में इन दुकानों का आवंटन निरस्त करने का निर्णय लिया गया। प्लेसमेंट कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी संबंधित एजेंडा पर चर्चा की गई। इसे अकुशल, अर्धकुशल और कुशल वर्ग में नियमानुसार स्वीकृत दर देने की सहमति बनी। वार्ड 40 में देवनंदन घर से साईं मंदिर तक आरसीसी नाली निर्माण कार्य की पुष्टि की गई।

इसके बाद वार्ड क्रमांक 35 में सड़क निर्माण कार्य की स्वीकृति दी गई। इसी तरह नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्रालय द्वारा बहुमंजिला आवासीय परिसर, व्यवसायिक, औद्योगिक और संस्थागत भवनों में अनिवार्य रूप से मीटर लगा कर जल आपूर्ति किए जाने संबंधी गाइडलाइन पर चर्चा की गई। बैठक में इसे नियमानुसार परिषद में रखे ने की स्वीकृति दी गई। बैठक एमआईसी सदस्यों द्वारा एजेंडा से संबंधित किए गए प्रश्नों के उत्तर निगम कमिश्नर एस जयवर्धन ने दिए। बैठक में एमआईसी सदस्य शेख सलीम नियारिया, संजय देवांगन, प्रभात साहू, रत्थू जायसवाल, श्रीमती लक्ष्मीन मिरी, श्रीमती शाखा अनुपमा यादव, रमेश भगत, राकेश तालुकदार उपस्थित थे।
–समाचार

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!