आध्यात्मखरसियाछत्तीसगढ़रायगढ़

मदनपुर से विशाल कांवड़ यात्रा…

प्रवीण चतुर्वेदी @खरसिया। सावन महीने के तीसरे सोमवार 5 अगस्त को विकासखंड मुख्यालय ग्राम मदनपुर सहित आस-पास के भक्तगण विशाल कांवड़ यात्रा के माध्यम से प्रसिद्ध देवस्थल बेदराचुंवा स्थित प्राकृतिक कुंड से पवित्र जल लाकर नील सरोवर पार मदनपुर स्थित श्री मदनेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक करेंगे।

श्री मदनेश्वर नाथ महादेव सेवा समिति मदनपुर खरसिया द्वारा आयोजित इस विशाल कांवड़ यात्रा के लिए भक्तगण सोमवार 5 अगस्त की सुबह 6 बजे मदनपुर से बंदरचुआं के लिए प्रस्थान करेंगे। अंचल के उक्त प्रसिद्ध देवस्थल पहुंचकर भक्तगण वहां स्थित प्राकृतिक कुंड से अपने कांवड़ों में जल भरेंगे और पूजा – अर्चना कर कांवड़ यात्रा की शुरुवात करेंगे। वहां से पदयात्रा करते हुए सभी शिवभक्त मदनपुर पहुंचेंगे जहां वे उस पवित्र जल से श्री मदनेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक करेंगे।

कांवड़ यात्रा के दौरान रास्ते में सभी कांवड़ियों के लिए चाय का इंतजाम किया गया है। जलाभिषेक के बाद मंदिर परिसर में ही सबको प्रसाद वितरण किया जायेगा। श्री मदनेश्वर नाथ महादेव सेवा समिति मदनपुर खरसिया के उत्साही युवा सदस्यगण इस कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए तैयारियों में लगे हुए हैं। उन्होंने मदनपुर सहित आसपास के सभी शिवभक्तों से इस कांवड़ यात्रा में शामिल होने की अपील की है।

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!