देश /विदेशराष्ट्रीय

शोक में डूबे PM मोदी.. बताया, ‘भारत-ईरान के संबंधों को मजबूत करने में उनका अहम योगदान’

पूर्वी अजरबैजान में जिस जगह पर बेल 212 हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई थी, वो पहाड़ी इलाका है। घना कोहरा और खराब मौसम ने रेस्क्यू ऑपरेशन को घंटों प्रभावित रखा।

तेहरान।हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के मौत की पुष्टि कर दी गई हैं। बताया गया कि इस हवाई हादसे में किसी को भी सवार को नहीं बचाया जा सका। इस हादसे में ईरान के विदेश मंत्री की भी मौत हो गई हैं। वही इस खबर के बाद अंतर्राष्ट्रीय जगत में शोक की लहार दौड़ गई हैं।

पीएम मोदी ने दी इब्राहिम रईसी को शोक श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने भी इब्राहिम रईसी के निशान पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा हैं कि, भारत-ईरान के संबंधों को मजबूत करने में उनका अहम योगदान रहा हैं। दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना हैं।’ इसी तरह विदेश मामलों के मंत्री एस जनशंकर ने भी मारे गए दोनों नेताओं को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की हैं।

बता दें कि रविवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्लाहियन को ले जा रहा हेलिकॉप्टर उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था,जब वो घने कोहरे के कारण पहाड़ी इलाके से गुजर रहा था। पूर्वी अजरबैजान में जिस जगह पर बेल 212 हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई थी, वो पहाड़ी इलाका है। घना कोहरा और खराब मौसम ने रेस्क्यू ऑपरेशन को घंटों प्रभावित रखा। बचावकर्मी घटनास्थल तक पहुंचने के लिए लगातार संघर्ष करते रहे।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!