देश /विदेश

अमेरिकी दूतावास के प्रतिनिधिमंडल ने नेकां नेता से की मुलाकात,इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
दिल्ली  में स्थित अमेरिकी दूतावास  के दो दूतों ने मंगलवार को जम्मू कश्मरी में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा से मुलाकात की और साथ ही कई मुद्दों पर चर्चा की।इस दौरान वहां पर उन्होंने विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने और तत्कालीन राज्य के विभाजन के बाद केंद्रशासित प्रदेश में सामान्य हित के मुद्दों पर चर्चा की।

इनसे की मुलाकात
आपको बता दें कि अमेरिकी दूतावास के दूत ग्राहम मेयर और मंत्री काउंसलर वरिष्ठ राजनीतिक सलाहकार ए सुकेश ने नेकां के प्रांतीय अध्यक्ष देविंदर राणा, एपनी पार्टी के प्रवक्ता विक्रम मल्होत्रा ​​और सुरक्षा विश्लेषक ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता से मुलाकात की। इतना ही नहीं सूत्रों का कहना है कि ए सुकेश ने दोनों से अलग- अलग बैठकर एक – एक घंटे तक चर्चा की। अब इस चर्चा का क्या रिजल्ट आता है ये तो बाद में ही पता चल पाएगा।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
सूत्रों की मानें तो दोनों से अलग- अलग हुई चर्चा के दौरान 4 जी से लेकर अनुच्छेद 370 हटने के बाद राज्य के हालातों पर बात की गई। इतना ही नहीं अब होने वाले चुनाव के लिए जिला विकास परिषद (डीडीसी) में लोगों की मन की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू में प्रजा परिषद आंदोलन के बारे में भी चर्चा की गई। जिससे यहां रहने वालों के मन में उठ रहे भेदभाव का विश्लेषण किया जा सके।

नेकां ने जारी किया बयान
इस बैठक के बाद नेकां ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि हमने मेयर और सुकेश ने राणा को बुलाया था और हमने विशिष्ट और विशिष्ट जे एंड के के सामाजिक-सांस्कृतिक समृद्धि पर ध्यान देने के साथ सामान्य हित के मुद्दों पर बात की। बयान में आगे कहा गया कि इन मुद्दों के साथ ही उनके साथ पर्यावरण, पर्यटन, शिक्षा, सार्वभौमिक भाईचारा को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से ज्ञान और विचारों के आदान-प्रदान, समुदायों के बीच बंधुत्व एवं धैर्य सहित विस्तृत विषयों पर चर्चा की।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!