छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर पुलिस चुनाव से पहले एक्शन मोड में…

बिलासपुर में वाहन चेकिंग में पकड़ाए कैश, साड़ी और कपड़े, रेलवे ठेकेदार से मिले 6 लाख रुपए,नहीं दिया हिसाब

विधानसभा चुनाव से पहले बिलासपुर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। शनिवार को जिले के अलग-अलग इलाकों में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में साड़ी, कपड़े और कैश बरामद किया है। जांच के दौरान रेलवे ठेकेदार से छह लाख रुपए बरामद हुआ, जिसका वह हिसाब नहीं दे पाया। जब्त साड़ियों के साथ ही कपड़ों व कैश को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

विधानसभा चुनाव से पहले राज्य निर्वाचन आयोग ने हाल ही में प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेकर सघन निगरानी और जांच करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद एसपी संतोष कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को पाइंट लगाकर लगातार वाहन चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। उनके निर्देश के बाद भी ज्यादातर थाना प्रभारी उदासीन बैठे थे। इस पर गुरुवार को एसपी सिंह ने सभी पुलिस अफसरों व थाना प्रभारियों की बैठक लेकर जमकर फटकार लगाई और अपने-अपने इलाकों में अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

कार की डिक्की में लेकर जा रहा था साड़ियां, व्यापारी ने नहीं दिया हिसाब…

कार की डिक्की में लेकर जा रहा था साड़ियां, व्यापारी ने नहीं दिया हिसाब।
एसपी की सख्ती के बाद अलर्ट, पहले ही दिन मिले कैश व साड़ियां
एसपी संतोष सिंह की सख्त निर्देश के बाद शनिवार को कोटा थाना के केंदा चौकी में पाइंट लगाकर वाहनों की जांच की गई। इस दौरान पुलिस की टीम ने एमपी पासिंग की एक कार से 6 लाख रुपए बरामद किया। पूछताछ में पता चला कि कार सवार ए सत्यनारायण प्रसाद पिता रामा कोटईया (51) हैदराबाद के तिरुमलाईगिरी का रहने वाला है और रेलवे का ठेकेदार है। रेलवे ठेकेदार ने बताया कि वह पैसों को मजदूरों के भुगतान के लिए लेकर जा रहा है। लेकिन, वह पैसों का हिसाब व दस्तावेज नहीं दे सका। फिलहाल, पुलिस ने उससे मिले कैश को धारा 102 के तहत जब्त कर लिया है। इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी अशोक मिश्रा व उनकी टीम के आरक्षक शामिल रहे।

तखतपुर में बड़ी मात्रा में साड़ी, कपड़े बरामद
शनिवार को तखतपुर पुलिस ने भी पाइंट लगाकर वाहनों की जांच के लिए अभियान चलाया। इस कार्यवाही के दौरान टीम ने टाटा मैजिक वाहन की जांच की, तब उसमें से 397 साड़ी और 163 दूसरे कपड़े बरामद किया। पूछताछ में पता चला कि राजेश कश्यप पिता द्वारिका (42) मुंगेली के लालपुर के हरनाचाका का रहने वाला है। उसने अपने आप को कपड़ा व्यावसायी बताया। लेकिन, उसके पास साड़ी व कपड़ों का बिल व रसीद नहीं था। लिहाजा, पुलिस ने उसे धारा 102 के तहत जब्त कर लिया है। इस कार्यवाही में निरीक्षक एसआर साहू, सहायक उपनिरीक्षक मनोज शर्मा, आरक्षक रविन्द्र मिश्रा, नरेन्द्र पात्रे, आरक्षक राकेश भारद्वाज, आकाश निषाद शामिल रहे।

बस की केबिन में मिला साड़ियों का लावारिस गट्‌ठा।

बस में लावारिस मिली साड़ियां
इसी तरह रतनपुर पुलिस की टीम ने भी वाहनों की जांच की। इस दौरान पुष्पराज ट्रेवर्ल्स की बस की तलाशी ली, तब उसकी केबिन में साड़ियों का गट्‌ठा मिला। पुलिस ने बस में सफर कर रहे यात्रियों के साथ ही कंडक्टर से पूछताछ की। जिन्होंने बस के केबिन में रखी साड़ियों का बिल व रसीद प्रस्तुत नहीं किया। उन्होंने बताया कि कोई अनजान आदमी बिलासपुर से साड़ियों के बंडल को केबिन में लोड किया था, जिसे मरवाही में उतारने की जानकारी दी गई थी। पुलिस ने पूछताछ के बाद 200 साड़ियों को जब्त कर लिया है।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!