छत्तीसगढ़

क्षेत्र का समुचित विकास और लोगों के समस्याओं का समाधान करना प्राथमिकता में शामिल : मंत्री अकबर

कैबिनेट मंत्री ने बोड़ला विकासखंड के ग्राम सिवनीखुर्द में भेंट-मुलाकात कर लोगों की मांग एवं समस्याएं सुनी

कवर्धा। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर सुदूर वनांचल के गांव में पहुंचकर सीधा संवाद करने जनप्रतिनिधियों और जनता के बीच पहुंच रहे है। खराब मौसम में भी आसपास की जनता और जनप्रतिनिधियों में कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर से भेंट मुलाकात करने का उत्साह दिखाई दिया। इन क्षेत्रों के विकास के लिए जनता और जनप्रतिनिधियों की मांग थी, उसे भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मंत्री श्री अकबर के समक्ष रखा।

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र विकसखंड बोड़ला के ग्राम सिवनीखुर्द में आसपास के ढाई दर्जन से अधिक गांव के जनप्रतिनिधियों और वनांचलवासियों से भेंट मुलाकात कर रहे थे। इसी कड़ी में मंत्री श्री अकबर क्षेत्र के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों और वनांचलवासियों से उनकी मांगी शिकायतों को सुनने बम्हनी, अगरी, लहबर, सिवनिखुर्द, बरेंण्डा, रामपुर प्लाट, रेंगाखारकला, आमाखोदरा, सरईपतेरा, चमारी, खमरिया, तेंदूटोला, मुढ़ीपार, मोहनटोला, बछरूकोनहा, गर्रा, लावा, पंडरीपानी, खम्हर, बेरला, बोल्दा, सौरु, परसाही, धानीखूटा, छिंदहा (वि), चेलिकआमा (वि) और घुघुवा दहरा क्षेत्र के ग्रामवासियों के बीच पहुंचे। जहां ग्रामवासियों और जनप्रतिनिधियों ने बारी-बारी से अपने गांव के विकास के लिए मूलभूत अवश्यकताओं की मांग की। साथ ही वहां के समस्याओं और शिकायतों से अवगत कराया।
कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कहा कि किसी भी राज्य के विकास के लिए गांव का विकास होना जरूरी है। गांव के विकास के लिए यह जरूरी है कि वहां मूलभूत सुविधा उपलब्ध रहे। इन आवश्यकताओं की मांग को जानने भेंट मुलाकात का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो मांग जिला स्तर से संभव है उसे तत्काल निराकरण किया जाएगा। कुछ मांगे राज्य स्तर पर संभव है। जिसका प्रस्ताव तैयार कर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि वनांचल क्षेत्र का विकास और लोगों की समस्याओं का समाधान करना हमारी पहली प्राथमिकता में शामिल है।

भेंट मुलाकात के दौरान जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने अपनी छोटी-छोटी मांगों से मंत्री अकबर को रूबरू कराया। मेरावी ने पंडरीपानी में आश्रम और उप स्वास्थ्य केन्द्र की मांग की। कन्हैया लाल धुर्वे ने सिवनीखुर्द में खाद की समस्या से अवगत कराया। ग्राम बम्हनी के ग्रामीणों ने शमशान घाट में बोर खनन और तालाब में पचरी निर्माण के लिए मांग की। इसी प्रकार ग्रामवासियां ने अपनी-अपनी मांगे और समस्या साझा किया। इस अवसर पर कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा, डीएफओ चूड़ामणि सिंह, जिला पंचायत सीईओ संदीप अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि होरी लाल साहू, नीलकंठ चंद्रवंशी, बोड़ला जनपद अध्यक्ष अमिता प्रभाती मरकाम, उपाध्यक्ष सनत जायसवाल, सुमरन सिंह धु्रर्वे, जिला पंचायत सदस्य रामकली, रामकुमार पटेल, तुकाराम चंद्रवंशी, हंसराम धुर्वे, जागृतदास मानिकपुरी, हंसराम धुर्वे, लेखराम पंचेश्वर, तानसेन चौधरी, सुरेश जायसवाल, सुकालु धुर्वे, भगोल सिंह मेरावी, शहीद खान, लखन सिंह चौधरी, मोहनलाल अग्रवाल, ग्राम पंचायत सिवनीखुर्द के सरपंच विमला यशवंत पालके, बंशी कुंभकार, सजीद खान, किस्मत सिंह धुर्वे, उमर लाल धुर्वे, मोहित नेताम, बलवंत पटेल, संतोष कुंभकार, संतोष धरमगढ़े, गजराज टेकाम, धनश्याम साहू, चंदन दादरे, दीपचंद, इंद्रकुमार पालके, पुसुराम मेरावी, महेश सिंह नेताम, तनिषा चौधरी, अमरिका नेताम, अनिता कश्यप, विमला धुर्वे, मानक राम, आदित्य नारायण तिवारी एवं समस्त वनांचलवासी उपस्थित थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!