छत्तीसगढ़

अपना वादा हम हर हाल में पूरा करेंगे -भूपेश बघेल

रायपुर । मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि हमने जो वादा किया है, उसे हर हाल में पूरा करेंगे। हमने कहा था कि चुनाव जीतने के बाद खैरागढ़ को जिला बनाया जाएगा, ऐसा ही होगा। खैरागढ़ में कांग्रेस काे मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री भूपेश मुख्यमंत्री निवास में पत्रकाराें से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने जीत के लिए मतदाताओं को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार खैरागढ़ में कांग्रेस को 56 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं। इस बार कांग्रेस को कुल 87 हजार वोट मिले हैं, जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 31 हजार वोट मिले थे। कुल वोट के प्रतिशत की बात करें तो कुल वोट के 53 प्रतिशत वोट सिर्फ कांग्रेस को मिले हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि ये चौथा उपचुनाव था, जिनमें कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल में अलग-अलग समय में चार उप चुनाव हुए, ये छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार हुआ। मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी से इसे सत्ता का सेमीफाइनल कहा था, जिसमें उन्हें करारी हार झेलनी पड़ी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2023 में जब चुनाव होगा, तो इसी तरह का परिणाम आयेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी ने कई स्टार प्रचारक आये। पड़ोसी राज्य के मुख्यमंत्री भी आये थे, बावजूद खैरागढ़ की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया।

रमन सिंह पर साधा निशाना…
इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि इस जीत के बाद सबसे ज्यादा नुकसान रमन सिंह को होगा। उनका राजनीतिक भविष्य खतरे में है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जिला बनाना एक मुद्दा हो सकता है, लेकिन वो जीत हार का पैमाना नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने भी 9 जिले बनाये थे, उनमें से मुंगेली छोड़कर हर जिले में वो हारे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला व तहसील बनाना एक मुद्दा हो सकता है, लेकिन वही जीत का आधार होगा ऐसा नहीं होता।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!