खरसियाछत्तीसगढ़रायगढ़

लूटेरों ने पांच लाख के सलामी को खरसिया नव पदस्थ एसडीओपी ने स्वीकार करते हुए कुछ घण्टे मे …लूटपाट का खुलासा प्रेसवार्ता में…

लूटेरों ने पांच लाख के सलामी को खरसिया नव पदस्थ एसडीओपी ने स्वीकार करते हुए कुछ घण्टे मे ...

कोरबा से साजापाली के जंगल से टीम वर्क करते हुए ढूंढ निकाला कौन कैसे…?

नगर में चर्चा जोरों पर है कि खरसिया पुलिस केवल 64 तीसरे नेत्र के सहारे ही नहीं जंगल में भी हुए चोरी लूट का खुलासा करने में जरा भी कोताही नहीं करता और टीम वर्क के साथ चोरों के गिरेबान तक पहुंच कर सलाखों मे पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा…

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़ की खरसिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लूटपाट के तीनों आरोपी लूट के जेवरातों समेत गिरफ्तार…

● 24 घंटे के भीतर पुलिस को मिली शत प्रतिशत लूट के जेवरातों की बरामदगी में सफलता…

● आरोपियों से करीब 05 लाख रूपये से अधिक के जेवरात बरामद, घटना में प्रयुक्त कुल्हाडी, डंडा और बाइक जप्त…..

● व्यापारी के आने-जाने की पूरी जानकारी लेकर ग्राम सजापाली के पास घात लगाकर आरोपीगण किये थे लूटपाट…

● एसडीओपी खरसिया के नेतृत्व में गठित टीम को दूसरे ही दिन अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में मिली सफलता…..

जोबी चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम साजापाली के पास सक्ति के ज्वेलर्स व्यापारी पर हुआ प्राणघातक हमला

जोबी चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम साजापाली के पास सक्ति के ज्वेलर्स व्यापारी पर हुआ प्राणघातक हमला

दिनांक 01/10/2021 के शाम पुलिस चौकी जोबी अन्तर्गत घनघोर वन क्षेत्र बरगढ़ खोला साजापाली के पास सोने चांदी के व्यापारी सक्ती निवासी राजेन्द्र कुमार सोनी (50 वर्ष) से मारपीट कर जेवरातों की लूटपाट करने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के निर्देशन पर एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा गिरफ्तार कर व्यापारी से लूट की सारी सम्पत्ति की बरामदगी की गई है । जोबी चौकी क्षेत्र के अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले तीन युवकों द्वारा पूरी प्लानिंग कर घटना को अंजाम दिया गया था ।

जानकारी के अनुसार हटरी चौक सक्ती निवासी राजेन्द्र कुमार सोनी की सक्ती में ज्वेलर्स की दुकान है, वे आस-पास के गांव में लगने वाले हाट बजार में भी दुकान लगाया करते थे । दिनांक 01/10/2021 को पूर्व की भांति राजेन्द्र सोनी ग्राम बेहरचुंआ बाजार दुकान लगाने सोने चांदी के जेवरात करीब 4.5– 5किलोग्राम कीमत लगभग 02 लाख 50 हजार तथा अन्य सामान फैंसी पायल घुंघरू,पीतल के सामान करीब 04 लाख 50 हजार रूपये का लेकर अपने मोटर सायकल में गये थे । दिन भर बाजार करने के पश्चात शाम करीब 06-06:30 बजे के आस-पास घर सक्ती लौटते समय ग्राम साजापाली पुल के आगे अज्ञात आरोपियों द्वारा राजेन्द्र सोनी से मारपीट कर सोने, चांदी के जेवरात,बहीखाता व अन्य फैंसी जेवरात को लूटकर नौ दो ग्यारह हो गये । घटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी खरसिया,थाना प्रभारी खरसिया,चौकी प्रभारी जोबी मौके पर पहुंचे । आहत राजेन्द्र सोनी को खरसिया सिविल अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के पश्चात बेहतर उपचार हेतु परिजनों ने मेट्रो हास्पीटल रायगढ़ में भर्ती कराया गया । खरसिया पुलिस अलर्ट मोड में ही थी कि रात में ही एडिशनल एसपी लखन पटले के साथ पुलिस टीम मेट्रो हॉस्पीटल पहुंचकर आहत के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर आहत के परिजनों से पूछ-ताछ घटना की विस्तृत जानकारी लिया गया ।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा घटना की पूरी जानकारी लेकर एसडीओपी खरसिया को घटना में स्थानीय लोगों के हाथ होने की आशंका व्यक्त कर क्षेत्र के संदिग्धों की बारीकी से जांच करने सहित महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया गया । एसडीओपी खरसिया के नेतृत्व में जांच जुटी पुलिस टीमें घटनास्थल के आस-पास के गांवों में पूछताछ प्रारंभ किया गया,

छत्तीसगढ़ पुलिस में स्नाइफ़र डॉग रूबी को ‘कॉप ऑफ द ईयर’ मिला है. उसे यह अवॉर्ड रायगढ़ ज़िले में उसकी सराहनीय सेवाओं के लिए दिया गया. रूबी बेल्जियम की जर्मन शेफ़र्ड है.

पुलिस टीम के साथ डॉग हैंडलर वीरेंद्र अनंत तथा पुलिस डॉग रूबी भी सहयोग मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

घटनास्थल के समीप ग्राम साजापाली के संदिग्धों का तलब कर पूछताछ किया जा रहा था कि पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा ग्राम साजापाली के नागेश्वर गबेल को वारदात में शामिल होने का संदेह जताते हुए बेहरचुंआ बाजार आस-पास देखना बताया। पुलिस टीम द्वारा तत्काल संदेही नागेश्वर गबेल को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ करने पर उसने अपने साथी भरत श्रीवास निवासी कसाईपाली एवं प्रकाश बरेठ निवासी साजापाली के साथ मिलकर लूटपाट करना बताया गया। पुलिस डॉग रूबी भी नागेश्वर गबेल तक पहुंची थी । पुलिस की टीम अन्य दो आरोपियों की धरपकड़ के लिये उनके ठिकानों पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे करीब एक माह से लूट की योजना बनाकर व्यापारी राजेन्द्र सोनी पर निगाह रखे हुये थे । आरोपियों द्वारा बताया गया कि वे जानते थे कि प्रत्येक शुक्रवार को राजेन्द्र सोनी बेहरचुंआ बाजार में दुकान लगाने आते हैं । ये दिनांक 29/09/2021 (शुक्रवार) को भी लूटपाट की ताक में थे पर सफल नहीं हुये जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से दिनांक 01/10/2021 को मोटर सायकल में भरत श्रीवास बाजार से लेकर उनके घर जाने के रास्ते पर राजेन्द्र सोनी का अपने मोटर सायकल में पीछा कर रहा था और अपने साथियों को मोबाइल पर उनकी गतिविधियों को बता रहा है । उसके दोनों साथी प्रकाश बरेठ और नागेश्वर गबेल दोनों सक्ती जाने वाले रास्ते साजापाली के पास कुल्हाडी लेकर व्यापारी के आने का इंतजार कर रहे थे । दोनों आरोपी वहीं जंगल से पेड़ के कच्चे डंडा मारपीट के लिये कांट कर रखे थे, शाम करीब 06:00 बजे व्यापारी साजापाली पुल के पास पहुंचा तो उसके पीछे मोटर सायकल में भरत श्रीवास भी आ गया फिर तीनों व्यापारी पर डंडा से गंभीर रूप से मारपीट कर जेवरात वाले बैग को लूटपाट कर भाग गये । आरोपियों की निंशादेही पर तीनों आरोपियों से लूट के सारे जेवरातों की बरामदगी की गई है तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल,दो डंडा व कुल्हाड़ी की जप्ती की गई है । घटना के संबंध में आहत के छोटे भाई मनोज कुमार सोनी के रिपोर्ट पर आज दिनांक 03/10/2021 को थाना खरसिया में अप.क्र. 606/2021 धारा 397 IPC दर्ज किया गया है, जिसमें आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है ।

गिरफ्तार आरोपी

(1) नागेश्वर गबेल पिता धरमदयाल गबेल उम्र 24 वर्ष साकिन साजापाली

(2) भरत श्रीवास पिता भगत श्रीवास उम्र 30 वर्ष साकिन कसाईपाली चौकी जोबी थाना खरसिया
(3) प्रकाश कुमार बरेठ पिता रूप साय बरेठ उम्र 22 वर्ष साकिन साजापाली चौकी जोबी थाना खरसिया

एसपी अभिषेक मीना के कुशल मार्गदर्शन एवं एएसपी लखन पटले के निर्देशन पर आरोपियों की गिरफ्तारी तथा लूट की सम्पत्ति बरामदगी में एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के नेतृत्व वाली टीम में शामिल थाना प्रभारी खरसिया एस आर साहु, चौकी प्रभारी खरसिया जी पी बंजारे, चौकी प्रभारी जोबी थानुराम नायक तथा प्रधान आरक्षक जयराम सिदार, आरक्षक प्रदीप तिवारी, मुकेश यादव, गोविंद बनर्जी, योगेश कुर्रे, मुकेश कश्यप, सनत कंवर की सराहनीय भूमिका रही है ।

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!