छत्तीसगढ़रायगढ़विविध खबरें

फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हाॅस्पिटल में जटिल सर्जरी की एक और सफलता 

फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हाॅस्पिटल में जटिल सर्जरी की एक और सफलता
Advertisement
Advertisement
Advertisement
फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हाॅस्पिटल के स्त्री एवं प्रसूती रोग विभाग ने अपनी जटिल सर्जरी की सफलता में एक और कड़ी जोड़ दी है। यह सफलता हाॅस्पिटल के स्त्री एवं प्रसूति रोग विषेषज्ञ डाॅ. भारती सोय, एमबीबीएस, एम.एस द्वारा संभव हुआ। उमा (परिवर्तित नाम), 22 वर्ष लड़की जो कि पिछले 10 से 15 दिनों तक पेट दर्द से परेशान थी, और कई डाॅक्टरों और अस्पतालों से सलाह कर चुकी थी, लेकिन उसे पेट दर्द से निजात नहीे मिल पा रही थी। तब उनके परिजन उमा को फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हाॅस्पिटल ले आये, फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हाॅस्पिटल के स्त्री एवं प्रसूती रोग विभाग में पदस्थ विषेषज्ञ डाॅ. भारती सोय हैं जो कि स्त्री एवं प्रसूती रोग संबंधी सभी बिमारियों के लिए बहुत ही अनुभवी हैं और कई जटिल बिमारियों का ईलाज बड़ी ही सफलता पूर्वक करते आ रहें हैं। डाॅ. भारती ने उमा का प्रारंभिक जाॅंच किया और उसे सोनोग्राफी एवं सिटी स्कैन कराने की सलाह दिया।
फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हाॅस्पिटल के रेडियोलाॅजी विषेषज्ञ डाॅ सुनील कुमार त्रिपाठी के द्वारा गहन परीक्षण उपरांत सोनोग्राफी एवं सिटी स्कैन में यह पता चला की उमा के ओवरी के अण्डाषय में एक तरफ बड़े आकार का गांठ है, जिससे यह पता चला कि पेट दर्द उसी के कारण हो रहा है, तब डाॅ. भारती ने उमा के घरवाले एवं परिजनों से इसके गंभीरता के बारे में बताया और ऑपरेशन कराने की सलाह दिया, उमा के घर वाले बिमारी की गंभीरता को समझते हुए इस ऑपरेशन के लिए राजी हो गए समस्त आवष्यक जाॅच करने के बाद उमा का अगले दिन सफल ऑपरेशन किया गया और उमा को दर्द से राहत मिला।
उमा के ऑपरेशन कराने के बाद उसके स्वास्थ्य में लगातार सुधार आते गया और उसकी सारी समस्या खत्म हो गई, और उसको हाॅस्पिटल से 5 दिनों बाद छुट्टी दे दी गई है, इस प्रकार वह अब बिल्कुल ठीक है । उमा के परिजनो द्वारा फोर्टिस ओ.पी. जिंदल हाॅस्पिटल, रायगढ़ के समस्त डाॅक्टरों एवं नर्सिंग स्टाफ का कोटि-कोटि धन्यवाद दिया गया।
Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!