ख़बरें जरा हटकरछत्तीसगढ़रायगढ़विविध खबरें

रक्तदान के शतकवीर रिकॉर्डधारी पहुंचे शिविर में

रक्तदान के शतकवीर रिकॉर्डधारी पहुंचे शिविर में

रायगढ़- 32 सालों में अजनबियों के लिए 127 बार अपना खून देने वाले कैलाश कुकरेजा ने शिविर में उपस्थित होते हुए लोगों में मानवता की सेवा के लिए उत्साह भरने का काम किया। वहीं पंचायती धर्मशाला के रक्तदान शिविर में 59वीं बार अपना रक्त दान करने वाले ङ्क्षसधी कॉलोनी निवासी चंद्रकांत पंजाबी की कहानी ने भी सबको रक्तदान के लिए प्रेरित किया। दोनो ही रिकॉर्डधारी रक्तवीरों का कहना है कि साल भर में दो से तीन बार खून देने पर भी अब तक उन्हें किसी तरह की समस्या नहीं आई है, इसलिए लोगों को जरूरत पडने पर अपना खून जरूरतमंद को बिना झिझक देना चाहिए।

दो संस्थानों के साथ रक्तवीर परिवार ने दिया साथ

सेवा ब्लड बैंक के 13 व जिला चिकित्सालय के 16 सदस्यों का जननेता स्व. रोशन अग्रवाल की स्मृति में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर को भव्य व सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा। यही कारण है कि दोपहर तक रक्तदान करने वालों की संख्या डेढ़ सौ हो गई। जिसमें महिला-पुरुष के साथ ही युवा, व्यापारी और दैनिक वेतनभोगी सभी वर्ग के लोगों ने अपना योगदान दिया। पूरे कार्यक्रम की बागडोर अपने हाथों में लिए रक्तवीर परिवार के विमल अग्रवाल और उनके साथियों ने सभी को ऊर्जा से भरने का काम किया। वहीं जनकर्म परिवार के सभी सदस्यों ने भी अपने संस्थापक और रक्तदान शिविर के माध्यम से लोगों लिए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया।

स्व. जननेता रोशन अग्रवाल की जयंती पर इस रक्तदान कार्यक्रम से अच्छा कोई दूसरा कार्यक्रम नहीं हो सकता था। उनकी जो छवि है, उसी के अनुरूप यहां हर वर्ग और हर पार्टी के लोग आए हुए हैं, जो कि उनके चाहने वालों के दिल में उनके लिए प्यार व सम्मान को दिखाता है।

ओपी चौधरी, भाजपा नेता

स्व. रोशन अग्रवाल के लिए आयोजित इस रक्तदान शिविर में मैंने भी रक्तदान किया। यह मेरे जीवन का पहला रक्तदान है। यहां के माहौल से पता चलता है कि चाहे वह आम आदमी हो, शासन-प्रशासन, राजनीति या मीडिया जननेता रोशन अग्रवाल जी सभी जगह स्वीकारे गए हैं। मैं उन्हीं महान नेता की जयंती पर रक्तदान कर रही हूं।

पूनम सोलंकी, भाजपा नेत्री

यदि किसी को कोई गंभीर बीमारी है तो उसे खून नहीं देना चाहिए, लेकिन यदि व्यक्ति सामान्य है, तो वह बिना झिझक रक्तदान कर सकता है। ऐसा नहीं है कि किसी को खून देने की वजह से कोरोना हो जाए। रोशन अग्रवाल जी की जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम में हमारा पूरा सहयोग होगा।

डॉ मनदीप टूटेजा

जननेता रोशन अग्रवाल जो कि बीजेपी के जिला अध्यक्ष रहे, विधायक रहे, उनकी स्मृति में उनकी जयंती के अवसर पर बीजेपी कार्यालय में हमने उन्हें अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की। आज भले ही वे हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन निश्चित ही उनकी यादें हर बीजेपी कार्यकर्ता के दिल में हमेशा रहेगी।

उमेश अग्रवाल, बीजेपी जिलाध्यक्ष

स्व. रोशन अग्रवाल की जयंती के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रोशन अग्रवाल जी रक्तवीर के संस्थापक रहे हैं और उन्हीं की दूरगामी सोच का परिणाम है कि आज समाज सेवा में रक्तदान का यह काम हम कर पा रहे हैं।

विमल अग्रवाल, अध्यक्ष रक्तवीर परिवार

लोगों को रक्तदान करना ही चाहिए। स्व. रोशन अग्रवाल की जयंति पर यह एक सच्ची श्रद्धांजलि लोगों के द्वारा उन्हें दी गई है।

डॉ. रुपेंद्र पटेल

हमारे नेता रोशन अग्रवाल की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम सफल हो, ऐसी मेरी शुभकामना है। रायगढ़ की जनता और बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि जननेता रोशन अग्रवाल के काम करने के तरीकों और उनके आदर्शों को अपना कर तरक्की करें।

गुरूपाल भल्ला, भाजपा नेता

इस शिविर में डॉक्टर्स ने भी ब्लड डोनेट किया है। जिससे लोगों को यह संदेश जाएगा कि कोरोना काल में भी आप आराम से रक्तदान कर सकते हैं, जिससे कि जीवन बचाया जा सकेगा। मैं रोशन भाई को प्रणाम करता हूं।

डॉ. एस.एन.केसरी, सीएमएचओ

पहले भी हम रोशन अग्रवाल का जन्मदिन मनाते रहे हैं, इस बार उनके पुत्र उनके लिए रक्तदान का आयोजन कर रहे हैं इस बात की खुशी है। वहीं इस बात का दुख है कि जननेता रोशन अग्रवाल हमारे बीच नहीं हैं। मुझे उनके आदर्श और सीख हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।

गुहाराम अजगल्ले, सांसद जांजगीर चांपा
विशाल रक्तदान शिविर को सफल बनाने में सहयोग करने वालो को साधुवाद गौतम अग्रवाल

दैनिक जनकर्म के प्रधान संपादक व सक्रिय युवा नेता गौतम अग्रवाल ने अपने पिता व जननेता स्व. रोशनलाल अग्रवाल की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित रक्त दान शिविर में सहभागिता देते हुए उपस्थित होने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है। गौतम अग्रवाल ने रायगढ़ रक्त वीर एवं जनकर्म परिवार द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर को ऐतिहासिक सफलता दिलाने में सहयोग करने वाले सेवा ब्लड बैंक, जिला चिकित्सालय ब्लड बैंक, रक्तदाताओं, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, जिला स्वास्थ्य विभाग एवं मीडिया जगत के समस्त कार्यकर्ताओं शुभचिंतकों सहित प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से मदद प्रदान करने वालों का आभार व्यक्त करते हुए ऐसे सामाजिक कार्यक्रम में उत्साह दिखाने के लिए सबकी सराहना भी की है। साथ ही उन्होंने रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले समस्त डॉक्टर, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं एवं मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला प्रबंधन के सहयोग के लिए आभार जताया है। साथ ही उन्होंने सभी जनता-जनार्दन से भविष्य में सामाजिक कर्तव्यों के प्रति जागरूक होकर कार्य करने के लिए विनम्रतापूर्वक अपील भी की है।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!