छत्तीसगढ़रायगढ़

अधूरे सामुदायिक भवन निर्माण पूर्ण करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

कार्यालय नगर पालिक निगम रायगढ़़ (छ.ग.)

Advertisement

वार्ड क्रमांक 25 में चला महासफाई अभियान

रायगढ़ः सोमवार को वार्ड क्रमांक 25 कौहाकुंडा में महासफाई अभियान चला। इस दौरान कलेक्टर भीम सिंह, निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय व जनप्रतिनिधियों ने पूरे वार्ड का पैदल चलकरकर निरीक्षण किया और सफाई कराने के निर्देश दिए। इसी तरह वार्ड के अधूरे पड़े सामुदायिक भवन के निर्माण को पूर्ण कराने के निर्देश कलेक्टर भीम सिंह ने निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय को दिए।


महासफाई अभियान कौहाकुडा के उमेली स्कूल से शुरू हुआ। इस दौरान वार्ड की महिलाओं वार्ड की मुख्य समस्या सड़क व नाली निर्माण को मुख्य समस्या बताते हुए। इसे बनवाने की मांग की। इसपर कलेक्टर भीम सिंह ने नाली व सड़क निर्माण का आश्वासन दिया। इसके बाद पूरे वार्ड का पैदल चलकर ही कलेक्टर भीम सिंह ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जहां भी कचरा पाइंट मिला, उसकी सफाई कराने के निर्देश दिए। वार्ड में अधिकांश नजूल भूमि पर कब्जा होने की बात सामने आई, जिसपर वार्ड की वीडियोग्राफी कराने और कब्जाधारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश पटवारी को दिए गए। इसी तरह वार्ड की महिलाओं ने कई गरीब लोगों के घरों की बिल नहीं पटाने पर बिजली काटने की बात कही। इसपर कलेक्टर भीम सिंह ने गरीबों के बिजली कनेक्शन को पुनः जोड़वाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इसी तरह निराश्रित पेंशन और शौचालय निर्माण कराने की मांग की, जिसपर त्वरित कार्रवाई करने के बात कलेक्टर भीम सिंह ने कही। निरीक्षण के दौरान वार्ड के एक जगह नाली की सफाई नहीं हुई थी, जिसपर सफाई दरोगा पर कलेक्टर भीम सिंह ने जमकर नाराजगी जाहिर करते हुए नाली की तत्काल सफाई कराने और नोटिस देने के निर्देश दिए। इसके बाद कलेक्टर भीम सिंह ने अधूरे पड़े सामुदायिक भवन को देखा और इसके निर्माण को पूर्ण करने के निर्देश निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय को दिए। कलेक्टर भीम सिंह ने वार्ड के तालाब को देखा इस दौरान तालाब के पास नल लिकेज हो रहा था, जिसकी मरम्मत कराने और तालाब की गहरीकरण कराने की बात कही।

मुख्यमार्ग पर आंगनबाड़ी केंद्र होने पर वार्डवासियों ने बस्ती के खाली जगह पर ही आंगनबाड़ी बनाने की मांग की, जिसपर कलेक्टर सिंह ने खाली जमीन पर आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण करने के निर्देश दिए। इसके बाद कलेक्टर भीम सिंह ने वृद्धा आश्रम का निरीक्षण किया। यहां व्यवस्था की तारीफ की। इस दौरान कलेक्टर भीम सिंह ने यहां रह रहे बुजुर्गों से भोजन समय पर मिलने और किसी तरह की समस्या होने संबंधित चर्चा की, जिसपर बुजुर्गों ने व्यवस्था ठीक होने और समय पर भोजन मिलने की बात कही। इसी तरह बालसमुंद कुष्ठ मोहल्ला का निरीक्षण किया गया। यहां घरों में अवैध शराब बनाने की बातें सामने आई, जिसपर कलेक्टर भीम सिंह ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसी तरह शासकीय शराब दुकान के पास पानी पाउच और डिस्पोजल की गंदगी मिलने पर डस्टबीन रखने और इसकी सफाई कराने के निर्देश शराब दुकान के कर्मचारियों को दिए गए। निरीक्षण के दौरान एमआईसी सदस्य कमल पटेल, विकास ठेठवार, पार्षद प्रतिनिधि केशव यादव, पूर्व पार्षद संदीप सिंह क्षत्रीय, कांग्रेस नेता अमृत काट्जू, साखा यादव, नजूल अधिकारी अभिषेक गुप्ता, जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी और वार्डवासी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!