छत्तीसगढ़रायगढ़

घरघोड़ा थाना परिसर में रायगढ़ एसपी लगाये जनचौपाल

जन चौपाल में स्थानीय समस्याओं पर एसपी का जनसंवाद, कई शिकायतों का मौके पर निराकरण…

Advertisement
Advertisement
Advertisement

समर्पण अभियान के तहत जोड़े गये वरिष्ठजनों में कम्बल तथा यातायात जागरूकता के लिये युवाओं में हेलमेट का वितरण…..

रायगढ़ । आज दिनांक 08.02.2021 को पुलिस अधीक्षक, रायगढ़ संतोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में घरघोड़ा थाना परिसर में घरघोड़ा पुलिस द्वारा जनचौपाल का आयोजन किया गया । पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय समस्याओं पर जन संवाद के लिए घरघोड़ा नगरवारियों के साथ तमनार, धरमजयगढ़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था ।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा पुलिस जनचौपाल की आवश्यक बताये कि इस चौपाल का मकसद पुलिस एवं आम जनता के बीच की दूरी समाप्त हो आमजन बिना भय संकोच के साथ अपनी समस्यायों का समाधान निराकरण कराएं । इस प्रयास से आम लोगों में पुलिस का भय खत्म होगा और वे अपनी बात पुलिस के समक्ष रख सकते हैं । वे बताये कि अपनी शिकायतों या अन्य कार्यो से आम लोग जिला मुख्यालय आकर मिल नहीं पाते है इसलिए वे स्वयं आम लोगों की समस्या जाकर उसके समाधान हेतु जन चौपाल के माध्यम से चर्चा परिचर्चा कर निराकारण के लिये आये हैं ।

जन चौपाल पर उपस्थित लोगों ने नो एंट्री, दुर्घटना, चौक चौराहा में सीसीटीवी कैमरा, अवैध शराब बिक्री, अप्रवासी श्रमिकों की वेरिफाइड अन्य स्थानीय समस्यायों पर एसपी संतोष सिंह से विस्तृत चर्चा परिचर्चा किये, जिन पर उपयुक्त निराकरण पर आपसी सहमति बनी ।

कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं एवं ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा एक-एक कर अपनी समस्याएं एवं शिकायत आवेदन एसपी के समक्ष प्रस्तुत किये । प्राप्त शिकायतों में दहेज प्रताड़ना के मामले में टी.आई. घरघोड़ा को तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये । शिकायतकर्ताओं में एक ने लंबित मर्ग की जांच की गति पर एसपी से शिकायत की जिसकी जानकारी लेकर एसडीओपी धरमजयगढ़ सुशील नायक को त्वरित विधि सम्मत कार्यवाही कराकर अवगत कराने के निर्देश दिये । एसपी संतोष सिंह द्वारा दर्जनों शिकायतकर्ताओं के शिकायतों का वहीं निराकरण कराकर अन्य शिकायतों को थानेदारों को जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिये ।

कार्यक्रम में घरघोड़ा, तमनार, धरमजयगढ क्षेत्र के गुंडा बदमाशों को एसपी के समक्ष परेड़ कराई गई । थाना प्रभारियों द्वारा बदमाशों के पूर्व एवं वर्तमान पृष्ठभूमि से एसपी को अवगत कराये । बदमाशों की परेड में युवाओं को देखकर उन पर धकड़कर बोले की सुधरने का अवसर दिया जा रहा है अपराधिक गतिविधियों से दूर रहो । थाना प्रभारियों को निर्देशित किये कि जिनके खिलाफ लम्बे समय से शिकायतें नहीं आ रही है उनको माफी में लाने प्रतिवेदन एसडीओपी से अग्रेषित कराकर कार्यालय भेजें ।

कार्यक्रम में जिले में चलाये जा रहे #32वें सड़क सुरक्षा माह की जानकारी देते हुये यातायात नियमों का पालन कर जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय देने की बात बताते हुए स्वयं तो हादसों का शिकार होने से बचेंगे ही अन्य लोगों की भी अनचाहे खतरे से बचा सकते हैं बताएं । यातायात के प्रति जागरूक करने के लिये कार्यक्रम में युवाओ को हेलमेट का वितरण किया गया साथ ही समर्पण अभियान के तहत जोड़ गये वरिष्ठजनों में कम्बल का वितरण एसपी संतोष सिंह एवं अतिथियों द्वारा वितरण किया गया । कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष शिशु विजय सिन्हा, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष शिव शर्मा, एसडीओपी सुशील कुमार नायक, टी.आई. घरघोड़ा अमित सिंह, टी.आई. तमनार किरण गुप्ता, निरीक्षक जितेन्द्र एसैया, उनि प्रवीण मिंज, सरपंच गुलापी सिदार, थाना तमनार, घरघोड़ा एवं धरमजयगढ़ के स्टाफ, गणमान्य नागरिक, पत्रकारबंधुओं के साथ भारी संख्या में नगरवासी घरघोड़ा की उपस्थिति रही ।

चौपाल में एसपी संतोष सिंह द्वारा कानून व्यवस्था एवं अपराध से सम्बंधित किसी भी समस्या का त्वरित निराकरण के लिये सोशल पुलिसिंग व मीडिया को बेहतर विकल्प बताये । उन्होंने कहा कि इस जन चौपाल के जरिये आपकी समस्यों का सामाधान हुआ या नहीं । इसका प्रतिपुष्टि (फीडबैक) सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से अवश्य देने की आमलोगों एवं जनप्रतिनिधियों से कहा गया है ।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!