ख़बरें जरा हटकरखेलविविध खबरें

मुंबई और हैदराबाद के बीच भिड़ंत आज, पहली जीत पर होगी दोनों टीमों की नजर

 मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को IPL 2024 के शुरूआती मुकाबलों में हार मिली है और अब ये दोनों टीमें एक दूसरे

नई दिल्ली ।मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को IPL 2024 के शुरूआती मुकाबलों में हार मिली है और अब ये दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ने वाली है। दोनों टीम आज यानी बुधवार को आमने-सामने होंगी और उनका लक्ष्य होगा मैच जीत कर अपना खाता खोलना। पांच बार IPL ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी मुंबई की टीम की शुरुआत हमेशा की तरह ही अच्छी नहीं रही। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में जीत की स्थिति में होने के बावजूद आखिर में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स से रोमांचक हाई-स्कोरिंग मैच में हार मिली।

मुंबई के इन प्लेयर्स ने किया शानदार प्रदर्शन

 बता दें कि, पहले मैच में मुंबई की टीम के लिए जसपरति बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की थी। डेवाल्ड ब्रेविस की प्रभावशाली पारी और रोहित शर्मा का उपयोगी योगदान टीम के लिए सकारात्मक पहलू रहे। गुजरात के खिलाफ मैच में मुंबई को एक समय 36 दिन पर 48 रन की जरूरत थी और उसके सात विकेट बचे हुए थे, लेकिन वह इसे हासिल नहीं कर पाए। पहली बार मुंबई की कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन उनकी यह रणनीति नहीं चल पाई।

फ्लॉप रहे ईशान किशन

पहले मैच में मुंबई इंडियंस के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन फ्लॉप साबित हुए। ईशान ने केवल चार गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। मुंबई की टीम आज के मैच में ईशान से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। इसके अलावा मुंबई को स्पिनर शम्स मुलानी और पीयूष चावला से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। जहां तक सनराइजर्स की बात है तो पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में हेनरिक क्लासेन की शानदार पारी से एक समय जीत की उम्मीद जगा दी थी, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का सहयोग न मिलने से टीम हार गई।

जीत पर होगी हैदराबाद की निगाहें

मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने टीम को पहले मैच में अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। सनराइजर्स ने पिंच हिटर अब्दुल समद पर काफी भरोसा दिखाया है और उन्हें अब उम्मीद पर खरा उतरना होगा। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में आंद्रे रसेल ने उनकी जमकर धुनाई की। भुवनेश्वर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मुंबई-हैदराबाद का हेड टू हेड रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद टीमों के हेड टू हेड आंकड़े देखें तो अब तक 21 मैच खेले गए हैं। इसमें मुंबई का पलड़ा भारी है। मुंबई ने 12 मुकबलों में जीत दर्ज की है, जबकि हैदराबाद ने 9 अपने नाम किए हैं. 2023 आईपीएल में हुए दोनों मैच मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किए थे।

ऐसा है दोनों टीमों का स्क्वॉड

मुंबई इंडियंस

हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड, सूर्यकुमार यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद

पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, मार्को यानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक ,फारूकी, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जाथवेध सुब्रमण्यन।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!