खरसियाछत्तीसगढ़जशपुर

“बूथ चलो अभियान” में तिलडेगा में जिला के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल के उपस्थिति में…

आसन्न विधानसभा चुनाव 2023 के परिप्रेक्ष्य में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा संभागवार बूथ चलो अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में 08 जुलाई 2023 को सरगुजा संभाग में आयोजित किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

संभाग के अंतर्गत आने वाले समस्त 14 विधानसभा क्षेत्रों के लिए विधानसभावार वरिष्ठ नेताओं एवं ब्लाकवार विधायक व निगम-मंडल-बोर्ड में नियुक्त पदाधिकारियों को जवाबदारी दिया गया है. जिसकी सूची साथ ही बूथ चलो अभियान के बातचीत के मुद्दे / बिन्दुए एवं आवश्यक दिशा-निर्देश पत्र के साथ मूलतः संलग्न किया गया है।

दिशा निर्देश पत्र में  विधानसभा एवं ब्लाकवार नियुक्त प्रभारी नेता / प्रभारियों से आवश्यक चर्चा एवं समन्वय स्थापित करते हुए उपरोक्तानुसार बूथ चलो अभियान को सफल बनाने की अपील की गई है।

आपको बता दें कि मंत्रिमंडल के सभी सदस्य, प्रदेश कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, निगम मंडल के सभी अध्यक्ष व सदस्यगण और जिला व ब्लॉक अध्यक्ष सहित सभी वरिष्ठ नेता बूथ समितियों की बैठकों में भाग लेंगे.

बूथ चलो अभियान में तिलडेगा में जशपुर जिला के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल के उपस्थिति में…

ग्राम पंचायत तिलडेगा से प्रारंभ हुआ कार्यक्रम मे प्रमुख रूप से जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल एवं पत्थलगांव के विधायक राम पुकार ग्राम पंचायत तिलडेगा ,जोरा डोल, किलकिला, बहना टांगर, इजको के बुथ प्रभारी,वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं सेक्टर प्रभारी जोन प्रभारी एवं ग्रामीणजनो के गौरवपूर्ण उपस्थित में संपन्न हुआ

इसके लिए निम्नानुसार काम करेंगे-

1. वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह तय किया गया है कि संभागवार बूथ चलो अभियान चलाया जाएगा.

2. जिस संभाग में अभियान की तिथि के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से हर नेता के लिए एक एक विधानसभा का चयन किया जाएगा. हर नेता उस विधानसभा में तय कार्यक्रम के अनुसार एक दिन में कम से कम पांच बूथों तक पहुंचेंगे.

3. जिन बूथों तक हम पहुंचेंगे वहां की मतदाता सूची अवश्य उपलब्ध हो.

4. ब्लॉक अध्यक्ष और उस विधानसभा के प्रभारी पहले से यह सुनिश्चित करेंगे 579जब नेतागण:बूथों तक पहुंचे तो उन बूथों के सेक्टर और जोन के अध्यक्ष वहां मौजूद हो.

5. बैठक के लिए सभी बूथों पर समिति के सदस्य या संभावित सदस्य मौजूद हों.

6. यदि बूथ समिति का गठन पहले से हो चुका है तो सूची के अनुसार लोगों की पहचान करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि उसमें शामिल लोगों को बूथ समिति में अपनी जिम्मेदारियों की जानकारी है.

7. इसी तरह हम बूथ समिति के लोगों से यह सुनिश्चित करेंगे कि वे अपने सेक्टर और जोन के बारे में जानते हैं.

8. यदि बूथ समिति का गठन न हुआ हो तो उस बूथ के कार्यकर्ताओं से चर्चा करके बूथ कमेटी का गठन करेंगे. 9. इसी तरह हमें सेक्टर के अध्यक्षों और जोन अध्यक्षों की भी पहचान करेंगे और उनकी समितियों का परिक्षण भी करेंगे.

10. हर बूथ समिति में एक सोशल मीडिया प्रभारी की नियुक्ति भी हमें सुनिश्चित करना होगा.

11. बूथ समितियों के सदस्यों को हमें कांग्रेस के विभिन्न अभियानों में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें और नियमित बैठकों के लिए प्रेरित करें.

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!