रायगढ़

शालेय शिक्षक संघ की वर्चुवल मीटिंग सम्पन्न

शालेय शिक्षक संघ की वर्चुवल मीटिंग सम्पन्न
शिक्षकों की समस्याओं के लिए संघर्ष में हमेशा रहेंगे अग्रणी – वीरेंद्र दुबे

रायगढ़।
शालेय शिक्षक संघ का जिला स्तरीय ऑनलाइन वर्चुअल बैठक दिनाँक 10 अक्टूबर शनिवार को
प्रांताध्यक्ष वीरेन्द्र दुबे की उपस्थिति में आयोजित हुई। बैठक में प्रांताध्यक्ष श्री वीरेंद्र दुबे ने कहा कि शिक्षक साथियों के प्रत्येक समस्याओं के समाधान के लिए हम सदैव अग्रणी है और आगे भी रहेंगे। संविदा शिक्षक से शिक्षाकर्मी और नियमित शिक्षक बनने तक के संघर्ष में आप सबके सहयोग से हमने हमेशा अपनी अहम जिम्मेदारी को ईमानदारी के साथ निभाया है वर्तमान में शिक्षकों के पदोन्नति, क्रमोन्नत वेतनमान उच्चत्तर वेतनमान, अनुकंपा नियुक्ति का सरलीकरण, एन पी एस के स्थान पर पुरानी पेंशन व्यवस्था के लिए संघर्ष नयी रणनीति के साथ किये जाने पर जोर दिया है। वर्चुअल मीटिंग में रायगढ़ जिला के लिए प्रदेश प्रभारी जी.पी.उपाध्याय ने वर्चुवल मीटिंग के उद्देश्य और प्रदेश संगठन की मंशा को बताते हुए कहा कि इस वर्चुवल मीटिंग के माध्यम से आपके दिये गए बहुमूल्य सुझाव और विचारों को प्रांतीय संगठन से अवगत कराया जाएगा। वर्चुवल मीटिंग के प्रारंभ में रायगढ़ जिला के अध्यक्ष भोजराम पटेल द्वारा सभी शिक्षक साथियों का स्वागत करते हुए प्रांतीय मीटिंग के संदर्भ में अपने विचारों से अवगत कराते हुए अलग – अलग विकासखंड के शिक्षकों को विचार व्यक्त करने हेतु आमंत्रित किया गया।

विदित हो कि छ.ग.शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय निर्देश पर महत्वपूर्ण ऑनलाइन वेबेक्स वर्चुवल मीटिंग , ऑनलाइन मीटिंग में प्रांतीय अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे एवं प्रांतीय प्रभारी (रायगढ़ जिला) जी.पी. उपाध्याय की विशेष भागीदारी रही। वर्चुवल मीटिंग में रायगढ़ जिला एवं वि.ख. के पदाधिकारियों द्वारा अहम सुझाव तथा महत्वपूर्ण विचार प्रस्तुत किया गया इन महत्वपूर्ण सुझाव को लिपिबद्ध कर प्रांतीय संगठन तक प्रेषित करने की बात कहीं गई जिस पर प्रदेश संगठन कार्य योजना बनाकर समाधान की दिशा में पहल कर सके।मीटिंग में सहभागी विभिन्न वि.ख. एवं जिला स्तर के पदाधिकारियों द्वारा अलग अलग विषयों पर विचार व्यक्त किया

जिसमें खरसिया विकास खंड से ब्लाक अध्यक्ष शोभेन्द्र पटेल, जिला पदाधिकारी सच्चिदानंद पटेल, शोभा सिंह राठिया, ठंडाराम कुम्हार, नारायण पटैल, पुरुषोत्तम प्रसाद गुप्ता, दिनेश राठिया ने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया ।

इसी प्रकार पुसौर विकासखंड से प्रभुदत्त पाढ़ी, बरमकेला विकासखंड से हीरालाल पटेल एवं रायगढ़ से सत्यपाल विश्वास ,सारंगढ़ से दीनबंधु पटेल, लैलूंगा से रवि श्रीवास इत्यादि ने अपने अपने विचारों से प्रांतीय संगठन को अवगत कराया तथा जनपद व जिला स्तर पर आने वाली विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु आग्रह किया शिक्षक सत्यपाल विस्वाल ने क्रमोन्नत वेतनमान एवं अनुकंपा नियुक्ति की जटिल प्रक्रिया से संबंधित विषय पर प्रकाश डाला एनपीएस हेतु वेतन से कटौती की गई राशि आवश्यकतानुसार अग्रिम निकालने की सुविधा के संदर्भ में जानकारी के बारे में भी बताया गया।

खरसिया के शिक्षकों द्वारा पिछले आंदोलनों में की गई वेतन कटौति के निराकरण हेतु जिला संगठन को अवगत कराया गया इसी प्रकार सर्विस बुक संधारण,शिक्षागारंटी व संविदा शिक्षक से शिक्षक बने साथियों केे पूर्व सेवाकाल को सर्विस अवधि में जुड़वाने के प्रयास करने जैसे विषयों पर शिक्षकों ने अपनी बातें रखी वर्चुवल मीटिंग में सहायक शिक्षक साथियों के वेतन विसंगति एवं क्रमोन्नति वेतनमान को लेकर विशेष चर्चा की गई तथा शिक्षा कर्मी वर्ग 3 से सहायक शिक्षक बने शिक्षकों के असंतोष को दूर करने हेतु प्रांतीय संगठन से विशेष पहल करने का भी सुझाव दिया गया प्रांतीय संगठन से जिला प्रभारी के रूप में शामिल जीपी उपाध्याय द्वारा उक्त सभी विषयों को प्रांतीय संगठन के समक्ष प्रस्तुत करने का आश्वासन देते हुए सभी सहभागी शिक्षकों के प्रति रायगढ़ जिला अध्यक्ष भोजराम पटेल द्वारा आभार प्रकट कर वर्चुअल मीटिंग को विराम दिया गया।
__________________________________

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!