छत्तीसगढ़रायगढ़

कंन्ट्रक्शन कम्पनी के पेटी ठेकेदार ने इंजीनियर को धमकी देते हुए 15 लाख का किया डिमांड.. आरोपी ठेकेदार गिरफ्तार

आरोपी पेटी ठेकेदार इंजीनियर के रेल्वे लाईन विस्तार कम्पनी से पहले ही वसूला चुका था 24.75 लाख रूपये
Advertisement
Advertisement
Advertisement

आरोपी का मोबाइल जप्त, इंजीनियर को दिये गये धमकी भरे चैट किया गया सुरक्षित

रायगढ़। हंडी चौक रायगढ़ में रहने वाले नवीन शर्मा पिता विनोद शर्मा उम्र 24 वर्ष द्वारा थाना कोतवाली रायगढ़ में रायपुर के फर्म श्याम कंन्ट्रक्शन के प्रोपराइटर/पेटी ठेकेदार धीरज मित्तल द्वारा स्वयं को नुकसान पहुँचाकर झूठी रिपोर्ट लिखकर फंसा देने की धमकी देकर 15 लाख रूपये की मांग करने के संबंध में आवेदन दिया गया,‍ साथ ही रिपोर्टकर्ता बताया कि प्रोपराइटर/पेटी ठेकेदार धीरज मित्तल द्वारा इसकी कम्पनी से पहले ही 24,75000/- रूपये प्राप्त कर चुका है, रिपोर्टकर्ता के लिखित आवेदन पर आरोपित धीरज मित्तल के विरूद्ध अप.क्र. 113/2022 धारा 294, 506, 385 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

अपराध पंजीबद्ध के बाद से कोतवाली पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार उसके ठिकानों पर दबिश दिया जा रहा था जो गिरफ्तारी के भय से भूमिगत था । थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर द्वारा आरोपी गिरफ्तारी के लिए मुखबिर लगाकर रखा गया था, जिनके द्वारा सूचना दिया गया कि आरोपी धीरज मित्तल कम्पनी के इंजीनियर नवीन शर्मा से समझौता कराने के लिये रायगढ़ आया हुआ है जिसे तत्काल टीआई मनीष नागर द्वारा गिरफ्तार कर थाना लाया गया । आरोपी से पूछताछ पर अपराध कबूल किया गया है जिससे उसके मोबाइल की जप्ती की गई है जिस पर इंजीनियर/पीड़ित नवीन शर्मा को व्हाटसअप /मैसेज पर दिये गये धमकी भरे चैट सुरक्षित है, इस महत्वपूर्ण साक्ष्य की जप्ती कर प्रकरण में धारा 386 IPC धारा विस्तारित कर आरोपी धीरज मित्तल पिता घासीराम मित्तल उम्र 31 वर्ष निवासी बंगला 4 विनायक विहार DDU रायपुर को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । आरोपी गिरफ्तार,पतासाजी में निरीक्षक मनीष नागर, थाना प्रभारी कोतवाली, प्रधान आरक्षक नंदु सारथी, आरक्षक अभय यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

घटना के संबंध में रिपोर्टकर्ता नवीन शर्मा बताया कि मेसर्स सुनील कुमार अग्रवाल के प्रोजेक्ट रायगढ़ से झारसुगडा चौथे रेल्वे लाईन विस्तार निर्माण कार्य में इंजीनियर व साईट इंचार्ज का कार्य विगत 06 माह से कर रहा है । फर्म श्याम कंन्ट्रक्शन के प्रो. धीरज मित्तल जो पेटी कांटेक्टर है, रायगढ़ से हिमगिर तक रेल्वे लाईन में पुलिया निर्माण के कार्य के लिये बात करके कार्य प्रारंभ किया था उसे जितना काम करेगा उसके हिसाब से भुगतान करने की बात हुई थी लेकिन धीरज मित्तल द्वारा निर्माण कार्य समय पर नहीं किया जा रहा था और अनावश्यक रूप से धमकी देकर रूपयों की मांग करता था । धीरज मित्तल के पास निर्माण सामाग्री नहीं होने पर उसे मेसर्स सुनील कुमार अग्रवाल की कम्पनी निर्माण सामाग्री उपलब्ध कराया गया।

धीरज मित्तल द्वारा धमकी देकर रूपये की मांग करने पर सुनील कुमार अग्रवाल द्वारा दिनांक 14 जनवरी 22 को 24,75000/ रूपये धीरज मित्तल के फर्म श्याम कंसट्रक्शन के एकाउंट इंडसइंड बैंक लिमिटेड बिलासपुर के खाता में ट्रांसर्फर किया गया था । उसके बाद भी धीरज मित्तल द्वारा अपने कार्य को समय पर पूरा नहीं किया जा रहा था और रूपयों की मांग कर रहा था । दिनांक 19 जनवरी 22 को धीरज मित्तल अपने बीमारी के ईलाज के लिये रूपयों की जरूरत है कहकर बहाना करके धमकी दिया कि तुरंत 15 लाख रूपये नहीं देने पर कोई भी घटना कर अपने आप को नुकसान पहुँचाकर झूठी रिपोर्ट लिखाकर फंसा देगा । रिपोर्टकर्ता के लिखित आवेदन पर आरोपी धीरज मित्तल पर उद्दापन का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है ।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!