छत्तीसगढ़रायगढ़

निगम की सामान्य सभा में सांसद प्रतिनिधि मनीष गांधी ने शहर विकास के महत्वपूर्ण मुद्दों कि ओर किया ध्यान आकर्षण…

रायगढ़ । शुक्रवार को नगर पालिक निगम रायगढ़ के सामान्य सभा की बैठक में शहर के महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर सांसद प्रतिनिधि मनीष गांधी ने ध्यान आकर्षण करते हुए कहा कि शहर में सफाई को लेकर निगम द्वारा तरह तरह की योजनाओं का क्रियान्वयन कर रहे है परन्तु शहर के मुख्य मार्गों पर डस्टबीन का अभाव है जिससे लोग कचरा को यत्र-तत्र फेकते रहते है।

शहर में डस्टबीन होने से रोड में कु़ड़ा व प्लास्टिक अस्त व्यस्त नही मिलेगें। सामान्य सभा की सदन में शहर के प्राचीन तालाब बाघ तालाब कई एकड़ों में फैला हुआ था जो धीरे धीरे अवैध कब्जे का शिकार होते जा रहा है तथा अस्तिव विहिन के कागार पर है। बाघ तालाब के अस्तित्व को बचाने के लिए तालाब में जल भराव के साथ साथ तालाब का सौदन्यीकरण व नौका विहार व्यवस्था हो। जिससे आस पास के लोगों को रोजगार मिलेगा तथा आस पास के लोगों को निस्तार की समस्या नही व निगम कि आय भी बढ़ेगी।

सासंद प्रतिनिधि मनीष गांधी ने सदन में निगम क्षेत्र में शहर के अन्दर मच्छरों से निजात पाने के लिए कड़े कदम उठाने जाने की बात कहते हुए कहा कि आने वाले समय में बढ़ने वाले डेगू के प्रकोप से जनता को बचाया जा सके। इसमें शहर सरकार को इमांदार पहल करने की आवश्यक है। वर्तमान में स्थिति यह है कि सोने के अलावा भोजन के लिए भी लोगों को मच्छरदानी का उपयोग करना पड़ता है। निगम क्षेत्र के विकास के और भी महत्वपूर्ण मुद्दे जैसे निगम क्षेत्र के अन्दर रोड के मुख्य मार्ग पर हो रहे अतिक्रमण व निगम की आय बढ़ाने शहर के चारो दिशाओं में स्ट्रीट फुड परिसर बनाये जाने व शहर के ओवर ब्रिज में अव्यवस्थित छोटे दुकानदारों को सुव्यवस्थित करने हेतु ओवर ब्रिज के नीचे छत्तीसगढ़ की संस्कृति झलक ओकिरी जाये तथा अन्य सुविधाओं जैसे बैठन की व्यवस्था सेल्फी जोन तथा उसे आकर्षण केन्द्र बनाये जाने की बात रखी तथा सामान्य शिक्षा के अधिकार के तहत् पूर्व में संचालित शैक्षणिक संस्थान सदरदार बल्लभ भाई पटेल को आगामी सत्र में चालू करने की पहल करनी चाहिए जिससे गरीब तपके के पालकों को महंगें खर्च वाले स्कूलों में प्रवेश न लेना पड़े। सांसद प्रतिनिधि द्वारा शहर गौठान सम्बलपुरी गौमाता मित्र समिति संस्थान की भुगतान आज पर्यन्त तक न होने से नराजगी जाहीर करते हुए भुगतान अविलंब कराने हेतु कहा भुगतान नही होने से संस्था समिति को गौठान संचालन हेतु काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा उक्त विषय को लेकर रायगढ़ सांसद गोमती साय ने भी नगर निगम कमिश्नर से भी चर्चा करते हुए जल्द भुगतान करने हेतु कहा गया था। अन्त में मनीष गांधी ने उपरोक्त सभी विषय को गंभीरता से लेते हुए पहल करने हेतु कहा…

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!