देश /विदेशराष्ट्रीय

पुलवामा में CRPF पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला, जवान घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने CRPF पोस्ट को निशाना बनाकर राइफल ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में सेना का जवान घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बुधवार शाम आतंकवादियों ने अज्ञात स्थान से थाने को निशाना बनाकर राइफल ग्रेनेड से हमला किया।आतंकवादियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड में विस्फोट थाने से कुछ दूरी हटकर हुआ। हमले में सेना के जवान को मामूली चोंटे आई हैं। उन्होंने बताया कि बाद में सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया। हमले के बाद आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए।

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को श्रीनगर के पास लवेपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। वहीं इस मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद हो गया था। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं थी। जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें ये आतंकवादी मारे गए।

सीआरपीएफ के विशेष पुलिस महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा कि श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले की खुफिया सूचना मिलने पर यहां से 12 किलोमीटर दूर लावपोरा इलाके में एक जांच नाका स्थापित किया गया। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस नाके पर मोटरसाइकिल पर सवार तीन संदिग्ध सवारों को जब रोका गया तो उनमें से पीछे बैठे एक आतंकवादी ने वाहन से उतरकर वहां मौजूद सुरक्षा बल के जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

उन्होंने बताया कि रमेश रंजन नामक सीआरपीएफ के जवान को सिर में गोली लगी जिसके कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद सुरक्षा बलों की कारर्वाई में दो आतंकवादी मारे गए और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान तीसरे आतंकवादी की भी मौत हो गई। इस दौरान सीआरपीएफ का एक अन्य जवान भी घायल हो गया। श्री हसन ने श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले को नाकाम करने के लिए जांच नाके पर सीआरपीएफ कर्मियों की बहादुरी और जज्बे की सराहना की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल के जवानों को उचित रूप से सम्मानित किया जाएगा।

मृतक आतंकवादियों की पहचान लश्कर ए तैयबा के कमांडर जिया उल रहमान, हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी काफिल और जेकेआईएसके फराज लोन के तौर पर की हुई। रहमान बडगाम का निवासी और काफिल बिजबेहरा का निवासी था। आतंकवादियों के पास से दो पिस्तौल और कुछ हैंड ग्रैनेड भी बरामद किये गये हैं। उन्होंने बताया कि रहमान पूर्व विधान पार्षद मुजफ्फर पारे के निवास से हथियारों की लूट के अलावा कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल था। काफिल का बहनोई भी आतंकवादी था जो सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। इस बीच, श्रीनगर से बारामुला और गुलमर्ग स्थित मशहूर स्की रिसोटर् जाने वाले यातायात को स्थगित कर दिया गया है और चालकों से अन्य मार्ग से अपने वाहन ले जाने के लिए कहा गया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!