देश /विदेश

आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम, राज्यपाल मिश्र ने कहा- तेजी से होगा औद्योगिक विकास

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गुरुवार को वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्राइट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के 306 किमी लंबे न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड को राष्ट्र को समर्पित करने और न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए विश्व के पहले डबल स्टैक लांग हाल कंटेनर ट्रेन आपरेशंस को झंडी दिखाकर रवाना करने पर प्रसन्नता जताते हुए देश और प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिए यह केंद्र सरकार की ऎतिहासिक विकास पहल है। इस नए रेल मालवाहन गलियारे के खुल जाने से देश का पश्चिमी और पूर्व मालवाहन गलियारा एक दूसरे से जुड़ेगा ही नहीं बल्कि आत्मनिर्भर भारत की दिशा में भी यह बेहद महत्वपूर्ण कदम है।

मिश्र ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इससे राजस्थान में अधिक तेजी से औद्योगिक विकास होगा और कृषि उत्पादों को भी नए बाजार मिल सकेंगे। उन्होंने कहा कि इससे अजमेर का गुलाब, किशनगढ़ का मार्बल, राजस्थान के बाजरा, सरसों आदि फसलों का और अधिक प्रभावी ढंग से देश-विदेश में विपणन हो सकेगा।

उल्लेखनीय है कि वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्राइट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के 306 किमी लंबे न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड को राष्ट्र को समर्पित किया। साथ ही न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए विश्व के पहले डबल स्टैक लांग हाल कंटेनर ट्रेन आपरेशंस को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र , मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!