देश /विदेश

खराब मौसम के कारण ये ट्रेनें रद्द, श्रीनगर-लेह राजमार्ग खुला

नई दिल्ली:

Advertisement
Advertisement
Advertisement
 देश में सर्दी में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. कड़ाके की ठंड के बीच आम जनजीवन भी काफी प्रभावित हुआ है. वहीं ठंड के कारण घने कोहरे में लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. इसके साथ ही घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी कई इलाकों में घट गई है, जिससे यातायात पर काफी असर पड़ा है. कम विजिबिलिटी के कारण ट्रेन और फ्लाइट्स को भी रद्द किया जा रहा है.

भारतीय रेलवे पर भी खराब मौसम का असर देखने को मिल रहा है. रेलवे की ओर से अलग-अलग कारणों की वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. कोरोना वायरस के कारण कई ट्रेनें काफी वक्त से रद्द हैं. वहीं अब कई चालू ट्रेनों को पूरी तरह से तो कुछ को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. देश में आज 6281 ट्रेन पूरी तरह से रद्द हैं. इसके अलावा 19 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है, उनकी लिस्ट यहां देखी जा सकती है. इसके अलावा 17 ट्रेनों को आज डायवर्ट भी किया गया है.

खराब मौसम के कारण सड़क यातायात भी प्रभावित है. घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी घट गई है, जिसके कारण सड़कों पर भी आवाजाही धीमी देखने को मिली है. वहीं खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स पर भी असर पड़ रहा है. स्पाइसजेट ने बताया कि अमृतसर में खराब मौसम के कारण वहां की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपने फ्लाइट्स स्टेटस की जांच करते रहें.

इसके अलावा श्रीनगर-लेह राजमार्ग को मंगलवार को करीब एक सप्ताह बाद यातायात के लिए खोल दिया गया. इस मार्ग को जोजिला टॉप पर हुई भारी बर्फबारी के चलते बंद कर दिया गया था. सीमा सड़क संगठन के अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों और आम लोगों को ले जाने वाले कई वाहनों को बर्फ से लदे जोजिला टॉप को पार करने की अनुमति प्रदान की गई.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!