छत्तीसगढ़रायगढ़

कोतवाली-पुलिस चौपाल, इंदिरानगर में कोतवाली टी.आई लगाये पुलिस चौपाल, यातायात नियमों, पास्को एक्ट, साइबर क्राइम की दी गई जानकारी….

रायगढ़ ।  नगर निरीक्षक सिटी कोतवाली कृष्णकांत सिंह अपनी टीम के साथ शहर के वार्ड क्रमांक 07 इंदिरानगर में पुलिस चौपाल लगाया गया । पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा गत क्राइम मीटिंग में अनुविभाग स्तर पर पुलिस जन चौपाल, चलित थाने जैसे जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर पुलिस और आमजन के बीच की दूरियों को कम करने का कार्य करने निर्देशित किया गया ।

आज दिनांक 27.01.2021 के दोपहर इंदिरानगर में लगाये गये जन चौपाल में टी.आई. कृष्णकांत सिंह, उप निरीक्षक मानकुंवर, उनि जगतराज सिंह एवं प्रधान आरक्षक नंदु सारथी द्वारा उपस्थित वार्डवासियों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से फ्राड काल, OTP, वॉलेट, ईनामी कूपन के जरिये हो रही ठगी के बारे में बताया गया व उन्हें किसी भी अंजान व्यक्तियों को अपनी निजी जानकारी शेयर नहीं करने को कहा गया है । टी.आई. कृष्णकांत बताये कि व्हासअप, फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब आदि के उपयोग के साथ-साथ इसके खतरे भी बढ़े हैं। साइबर अपराध की दृष्टि से किशोर बालिकाएं और महिलाएं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के लिए आसान शिकार होती हैं । किसी भी अनजान व्यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार ना करें। इसके साथ ही फर्जी कॉल से भी सतर्क रहें। कोई कितना भी बहलाए, किसी को अपना ओटीपी या बैंक का पासवर्ड कभी नहीं बताएं।

महिला उपनिरीक्षक मानकुंवर द्वारा घरेलू हिंसा, पास्को एक्ट, गुड टच-बैड टच के विषय में महिलाओं एवं बच्चों को विस्तारपूर्वक जानकारी दिया गया एवं इससे बचाव के तरीकों को बताई ।

पुलिस चौपाल में टी.आई. कृष्णकांत सिंह द्वारा उपस्थित लागों को पुलिस कार्यवाही से बचने के लिये नहीं बल्कि अच्छे नागरिक का परिचय देवे यातायात नियमों का पालन स्वयं करें और अपने बच्चों को भी नियमों का पालन करने के लिये प्रोत्साहित करने को कहा गया है ।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!