देश /विदेश

सिंघु-टिकरी बॉर्डर पर टकराव के हालात, पुलिस ने किसानों पर छोड़े आंसू गैस के गोले

देश के किसान के साथ बीजेपी ईस्ट इंडिया कंपनी और जनरल डायर जैसा व्यवहार कर रही: जयवीर शे​रगिल

कांग्रेस नेता जयवीर शे​रगिल ने कहा, “देश के किसान के साथ बीजेपी ईस्ट इंडिया कंपनी और जनरल डायर जैसा व्यवहार कर रही है। जिस किसान का लाल गुलाब देकर स्वागत करना चाहिए, उसका लाल लहू भाजपा बेशर्मी से सड़कों पर बहा रही है।”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “बीजेपी एक तरफ पाकिस्तान आतंकवाद समर्थित आईएसआई आर्मी का लाल कालीन बिछा कर पंजाब में स्वागत करती है, पर पंजाब के किसान को दिल्ली में आने की इजाजत नहीं देती। क्या यह नया भारत है?”

मथुरा: आंदोलनकारी किसानों ने यमुना एक्सप्रेसवे को ब्लॉक किया

सुरक्षा बलों ने सिंघु बॉर्डर पर जमा किसानों पर छोड़े आंसू गैस के गोले

दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने आ रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बल सिंघु बॉर्डर पर आंसू गैस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर पुलिस-किसानों में टकराव के हालात

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर पुलिस और किसानों में टकराव के हालात बन गए हैं। पुलिस द्वारा वॉटर कैनन और आंसू गैस के इस्तेमाल के बाद किसान पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को हटाने के लिए ट्रैक्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं, किसानों को हिरासत में ले रही है।

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पुलिस ने किसानों पर वॉटर कैनन का किया इस्तेमाल, आंसू गैस के गोले छोड़े

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पुलिस ने किसानों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया है। साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। यहां जमां किसानों को पुलिस तितर बितर करे की कोशिश कर रही है।

किसानों को दिल्ली की ओर जाने से रोकने के लिए हरियाणा-पंजाब के बीच शंभू बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी

हरियाणा में अंबाला के एसपी ने कहा, “हमने शंभू बॉर्डर को पूरी तरह से बंद रखा हुआ है, आज हमें जानकारी मिली है कि पंजाब से बड़ी संख्या में किसान संगठन जो कल नहीं जा पाए थे वो आज यहां से जाने की कोशिश करेंगे। हम आज भी कोशिश करेंगे कि वो यहां से दिल्ली की ओर कूच न कर सकें”

दिल्ली पुलिस ने 9 स्टेडियम को अस्थाई जेलों में तब्दील करने के लिए दिल्ली सरकार से अनुमति मांगी

कृषि कानूनों के विरोध में देश के अलग-अलग राज्यों से दिल्ली कूच करने वाले किसानों को हिरासत में लेकर पुलिस जेल में बद करने की तैयारी कर रही है। दिल्ली पुलिस ने 9 स्टेडियम को अस्थाई जेलों में तब्दील करने के लिए दिल्ली सरकार से अनुमति मांगी है।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!