देश /विदेश

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ा रहा कोरोना का ग्राफ, राज्य मंत्री हुई संक्रमित

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। वहीं आए दिन कई बड़े मंत्री और नेता इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ रहे हैं। अब खबर है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) की राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य (Rekha Arya) कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। उन्होंने लिखा कि वे एसिम्पटमैटिक हैं और खुद को आइसोलेट कर लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

खुद को किया आइसोलेट
रेखा आर्य ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं एसिम्प्टमैटिक हूं और कोई परेशानी नहीं है । डॉक्टर्स की निगरानी में मैंने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है। आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आयें हैं, कृपया सावधानी बरतें और अपनी जांच करवाएं।’

कोरोना के कारण देर से होगी बोर्ड परीक्षाएं
उत्तराखंड में विद्यालयी शिक्षा सचिव व जनपद के प्रभारी सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते इस बार बोर्ड परीक्षाएं देर से आयोजित होंगी। हालांकि उन्होंने शिक्षकों और छात्रों से पठन-पाठन में कोई ढील न बरतने की नसीहत दी। सचिव ने विभागीय अधिकारियों और शिक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों से सवाल-जवाब भी किए। सुंदरम ने जनपद में ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ा ग्राफ
उत्तराखंड में शुक्रवार को 725 नए मरीजों में कोरोना वायरस महामारी की पुष्टि हुई जबकि 9 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। बुलेटिन के अनुसार, 725 नए मरीजों के मिलने के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढकर 81,211 हो गई है। महामारी से अब तक प्रदेश में 1,341 मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में बुधवार को 508 मरीजों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। अब तक कुल 72,987 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 5,934 है।

देश में कोरोना की स्थिति
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 98,27,026 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,42,662 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 93,23,792 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 3,58,066 है।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!