देश /विदेश

बिहार: विधानसभा स्पीकर चुने जाने के बाद सामने आया विजय कुमार सिन्हा का पहला रिएक्शन, जानें- क्या कहा?

पटना: पूर्व श्रम संसाधन मंत्री और लखीसराय विधानसभा क्षेत्र से विधायक विजय कुमार सिन्हा को भाजपा नेतृत्व ने बिहार विधानसभा का स्पीकर बनाने का फैसला लिया है. इससे पहले पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव और नीतीश मिश्र को स्पीकर बनाए जाने की चर्चा थी, लेकिन सोमवार देर रात भाजपा नेताओं ने सर्वसम्मति से भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय कुमार सिन्हा को विधानसभा स्पीकर बनाने का फैसला लिया है.

ऐसे में बिहार विधानसभा का स्पीकर चुने जाने के बाद भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि पार्टी नेतृत्व ने मुझपर जो विश्वास किया है, उसपर मैं पूरी ताकत के साथ खरा उतरने का प्रयास करूँगा. एक सैनिक के लिए चुनौती कितनी बड़ी है, यह महत्वपूर्ण नहीं है. सैनिक पूरी जिम्मेदारी के साथ हर पद का निर्वहन करता है. अपने नेतृत्व का सम्मान और गौरव बढ़ाने के लिए मैं पूरी तन्मयता के साथ काम करूँगा.

बता दें कि मंत्री बनने से पहले वो प्रदेश प्रवक्ता समेत पार्टी और संगठन के पदों पर रह चुके हैं. 2015 में जब भाजपा को बिहार में हार का सामना करना पड़ा था, तब भी लखीसराय के लोगों ने विजय सिन्हा पर भरोसा किया था.

पूर्व मंत्री विजय कुमार सिन्हा को विधानसभा स्पीकर बनाए जाने के बाद ऐसी चर्चा है कि बीजेपी ने जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है. बीजेपी ने दो डिप्टी सीएम बनाए थे और दोनों ही पिछड़ी और अति पिछड़ी जाति से हैं. ऐसे में सवर्ण नाराज़ न हो जाएं इसे देखते हुए विजय सिन्हा को स्पीकर बनाना तय किया गया है. विजय सिन्हा भूमिहार जाति से आते हैं और आज स्पीकर पद के लिए नामांकन होना है.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!