देश /विदेश

टीम इंडिया का ऑफिशियल किट स्पॉन्सर बना MPL स्पोर्ट्स, BCCI ने किया ऐलान

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की जर्सी अब एमपीएल स्पोर्ट्स (MPL Sports) डिजाइन और तैयार करेगा. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से इस बात की जानकारी मंगलवार को दी है. बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम, भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और भारतीय अंडर-19 टीम की जर्सी के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स के साथ तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के नए किट प्रायोजक और आधिकारिक व्यापारिक भागीदार के रूप में मोबाइल प्रीमियर लीग (MPL) भारत का सबसे बड़ा ई स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है. नई साझेदारी के तहत, एमपीएल स्पोर्ट्स ने नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक तीन साल का समझौता किया है. एमपीएल स्पोर्ट्स बीसीसीआई से साथ भारत के आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे 2020-21 के साथ इस साझेदारी की शुरुआत कर रहा है.

IND vs AUS: टिम पेन चाहते हैं भारत के खिलाफ यह खिलाड़ी शुरू करे पारी

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एमपीएल स्पोर्ट्स द्वारा डिजाइन और तैयार किट में दिखाई देंगे. टीम इंडिया की जर्सी के अलावा एमपीएल स्पोर्ट्स लाइसेंस प्राप्त टीम इंडिया के दूसरे सामान को भी बेच पाएंगे. इस कॉन्ट्रेक्ट पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, ”यह साझेदारी हमें टीम इंडिया के लिए और देश में खेल के लिए एक अलग लेवल पर लेकर जाएगी.”जय शाह ने कहा, ”हम एमपीएल स्पोर्ट्स जैसे युवा भारतीय ब्रांड के साथ काम करने की उम्मीद कर रहे हैं, जो इस क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाए रखें. इस साझेदारी का उद्देश्य उच्च गुणवत्ता वाले भारतीय क्रिकेट फैन मर्चेंडाइस तक पहुंच को आसान बनाना है, जिसमें देश में ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर क्रिकेट प्रेमियों के लिए प्रतिष्ठित भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी शामिल है.”

न्यूजीलैंड ने विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में दिया विलियमसन-बोल्ट को आराम, टिम साउदी बने कप्तान

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ”2023 तक भारतीय पुरुष और महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए किट प्रायोजक के रूप में एमपीएल स्पोर्ट्स की नियुक्ति के साथ भारतीय क्रिकेट के लिए एक नए युग की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है.”

एमपीएल स्पोर्ट्स किफायती उत्पादों की बड़ी रेंज ऑफर कर रहा है. इसमें मास्क, कलाई बैंड, फुटवियर, हेड गियर आदि शामिल हैं. ब्रांड की योजना प्रशंसकों को निर्यात करने के लिए हाई क्वालिटी कपड़े और सामान लॉन्च करने की भी है.

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!