ख़बरें जरा हटकरछत्तीसगढ़रायगढ़विविध खबरें

तारापुर की बेटी आराधना को इंजिनियरिंग क्षेत्र में उपलब्धि…

तारापुर की बेटी आराधना को इंजिनियरिंग क्षेत्र में उपलब्धि

Advertisement
Advertisement
Advertisement

छ.ग.पीएससी के माध्यम से इंजिनियर पद पर चयनित…

रायगढ़-ग्राम तारापुर से पढ़ाई कर निकली छात्रा कुमारी आराधना पटेल ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग सीजी स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस 2020 में सफलता प्राप्त करते हुए जल संसाधन विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर के रूप में चयनित हुई है। विद्यालय की इस उपलब्धि पर हायर सेकेंडरी स्कूल तारापुर के शिक्षक स्टाफ द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए छात्रा के घर पहुंच कर बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। कुमारी आराधना पटेल ने अपनी सफलता के पीछे पिता शशि कुमार माता श्रीमती भगवती पटेल के प्रोत्साहन और सतत प्रेरणा को विशेष योगदान बताते हुए विद्यालय के शिक्षक -शिक्षिकाओं व मार्गदर्शन देने वाले सिविल इंजीनियर फाउंडेशन दुर्ग एवं मेड ईजी कोचिंग संस्थान का भी विशेष रूप से धन्यवाद ज्ञापित किया। ग्राम तारापुर निवासी शशिकुमार पटेल एवं श्रीमती भगवती पटेल की पुत्री आराधना के गौरवपूर्ण उपलब्धि से परिवार में हर्ष का माहौल है वही बेटियों की शिक्षा और सफलता पर गांव के लोगों में भी खुशी का माहौल देखा जा रहा है विदित हो कि कुमारी आराधना पटेल ने कक्षा 12वीं की परीक्षा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तारापुर से उत्तीर्ण होने के बाद एनआईटी रायपुर से बी.टेक. सिविल इंजीनियर की पढ़ाई पूरा करने के बाद इंजीनियरिंग क्षेत्र में जाने के छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा ली जाने वाली सीजी स्टेट सर्विस परीक्षा में शामिल हुई और इसमें उसे सफलता भी मिली।शिक्षकों के साथ सीविल सर्विस परीक्षा की तैयारी का अनुभव साझा करते हुए कुमारी आराधना पटेल बताती है कि स्वयं के अध्ययन के साथ-साथ माता-पिता विशेषकर मेरे माता जी का सहयोग और प्रेरणा मुझे आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित किया । घर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूर्ण कर राजस्व विभाग में अपनी सेवा दे रहे अभिषेक पटेल एवं भाभी हेमलता पटेल का भी सकारात्मक सहयोग मिला वही परीक्षा की तैयारी के लिए मैंने दिल्ली के एक कोचिंग संस्थान में भी कुछ दिनों तक इसकी तैयारी की। कुमारी आराधना की उपलब्धि से प्रफुल्लित तारापुर विद्यालय के वरिष्ठ व्याख्याता मनोहर लाल चौधरी के साथ एनएसएस के जिला संगठन एवं विद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी भोजराम पटेल, एनसीसी ऑफिसर एवं व्याख्याता किरण कुमार पटेल, श्रीमती मंजू पटेल, फणीन्द्र कुमार पटेल, श्रीमती ज्योति देवांगन, श्रीमती नीलम मालाकार, शिक्षक कृष्ण कुमार सिदार, लेखापाल केतन प्रसाद पटेल, सहायक ग्रेड 3 सरिता पटेल, इत्यादि शिक्षकों ने छात्रा के घर पहुंच कर उसकी उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते शुभकामना दी ।

विदित हो कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तारापुर से पढ़कर निकलने वाले कई छात्र-छात्राएं अपनी उपलब्धियों से विद्यालय को गौरवान्वित कर चुके हैं जिसमें आई.पी. एस. भोजराम पटेल, डिप्टी कलेक्टर रुपेन्द्र पटेल के अतिरिक्त डॉक्टर, इंजिनियर, शिक्षक सहित बैंकिग, रेलवे इत्यादि प्रशासनिक क्षेत्र मे चयनित हो चुके है ।


आराधना पटेल की इस सफलता पर अखिल भारतीय अघरिया समाज केंद्रीय अध्यक्ष भुवनेश्वर पटेल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती गेसमोती पटेल, कोषाध्यक्ष द्वारिका पटेल, महासचिव दीनदयाल पटेल, सोशल मीडिया सचिव विजय पटेल के साथ ही साथ समस्त पदाधिकारीगण और सामाजिक जनों की ओर से हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं।

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!