आध्यात्मखरसियाछत्तीसगढ़रायगढ़

खरसिया में भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण आज…

रायगढ़ से भी ब्राह्मण समाज के सैकड़ों लोग होंगे शामिल
कमल शर्मा @रायगढ़। खरसिया में ब्राह्मण समाज द्वारा भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा स्थापित की जा रही है। इसके लिए खरसिया नगरपालिका की ओर से गार्डन व चौक का निर्माण करवाया गया है। इस चौक पर चिरंजीवी भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण आज 19 मार्च को किया जाएगा। ब्राह्मण समाज की ओर से इसकी तैयारियां जोर-शोर से की  हैं। कार्यक्रम को भव्य बनाने जिले के साथ पूरे प्रदेश से समाज के लोगों को आमंत्रित किया  है।
खरसिया ब्राह्मण समाज के सुनील शर्मा, गोपाल शर्मा सहित आमन्त्रण हंडीचौक स्थित भगवान परशुराम मंदिर में समाज के लोगों लेकर प्रतिमा स्थापना  समाज के लोगों को आमंत्रित किया।  विप्र फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र शर्मा, जिलाध्यक्ष विजय शर्मा मार्बल, ब्राह्मण सेवा समिति के अध्यक्ष विजयवीरभान शर्मा सहित समाज के लोग बड़ी संख्या में आज दोपहर 1 बजे रवाना होगे। सभी ने खरसिया ब्राह्मण समाज की इस पहल की सराहना करते हुए कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने की बात कही। रायगढ़ से सैकड़ों की संख्या में ब्राह्मण समाज के लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके लिए यहां से वाहनों की व्यवस्था भी जा रही है।
कमल शर्मा ने बताया कि खरसिया में स्टेशन चौक पर नगरपालिका की ओर से यहां भव्य गार्डन व आकर्षक चबूतरा बनवाया गया है, सर्व ब्राह्मण समाज की ओर से भगवान परशुराम की प्रतिमा मंगवाई गई है, जिसकी स्थापना चौक पर की जाएगी। अनावरण समारोह में उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रायपुर से सत्यनारायण शर्मा सहित समाज के वरिष्ठजन शामिल होंगे। इसकी तैयारियां अंतिम चरण पर है। आज 19 मार्च रविवार को दोपहर 3 बजे अग्रसेन भवन के पास से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए स्टेशन चौक पहुंचेगी,जहां भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण होगा। खरसिया में भगवान परशुराम चौक के निर्माण में नगरपालिका अध्यक्ष राधासुनील शर्मा का विशेष प्रयास रहा है, जिसमें सर्व ब्राह्मण समाज के लोग भी अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।

हमारे आराध्य हमारे कुल देवता हम सब के भगवान परसुराम पधार रहे है…
   

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!