देश /विदेश

मुज़फ्फरनगर में मोरना के अनुज हत्याकांड में फरार अजीत भी गिरफ्तार, पलवल पुलिस ने लिया हिरासत में

मुज़फ्फरनगर-मोरना के अनुज कर्णवाल हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त भी हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया गया है, एक अभियुक्त मंगलवार देर रात में मुज़फ्फरनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मुजफ्फरनगर पुलिस ने मंगलवार देर रात भोपा क्षेत्र के चर्चित अनुज कर्णवाल हत्याकांड के आरोपी 50 हजार रुपये के इनामी हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया था उसने पुलिस पर गोली चलाई जिसके बदले में पुलिस ने भी उसे गोली मार दी , उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था ।पुलिस अधीक्षक(देहात) नेपाल सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार देर रात सूचना मिलने पर भोपा थाना प्रभारी सूबे सिंह यादव ने पुलिस बल के साथ दवा कारोबारी अनुज कर्णवाल की हत्या के मुख्य अभियुक्त 50 हजार रुपये के इनामी कपिल को ककराला रजवाहा पटरी पर घेर लिया। खुद को घिरा देख उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी और भागने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में मोरना निवासी हत्यारोपी कपिल घायल हो गया था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया है, इसके पास से असलहा बरामद किया।

इस हत्याकांड में एक अन्य मुख्य अभियुक्त अभियुक्त अजीत को भी हरियाणा पुलिस ने भी गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा पुलिस को बुधवार को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली है, जब पलवल की टीम ने उत्तर प्रदेश के वांटेड को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि हत्या और लूट जैसी संगीन वारदातों में नामजद होने के बावजूद फरारी के चलते उत्तर प्रदेश में इस अपराधी के सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा हुआ है। अब इसे पलवल जिले में हरियाणा पुलिस ने अवैध हथियार के साथ धर-दबोचा।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अपराधी की पहचान मुजफ्फरनगर के मोरना निवासी अजीत के रूप में हुई है। पलवल में नेशनल हाईवे के पास गश्त के दौरान गुप्त सूचना पर क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम तुरंत हरकत में आई और अजीत को काबू कर लिया। शुरुआती जांच में पाया गया कि मुजफ्फरनगर और मेरठ पुलिस द्वारा हत्या और लूट की वारदातों में अपराधी की गिरफ्तारी पर 25000-25000 रुपए का इनाम घोषित है।

उसके कब्जे से एक देसी कट्टा व तीन कारतूस भी बरामद किए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा में पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के निर्देशानुसार अपराधियों की धरपकड़ लगातार जारी है। संगीन अपराधी निरंतर पुलिस की गिरफ्त में आ रहे हैं। इसी कडी में अजीत को भी पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में लगभग डेढ़ दर्जन आपराधिक मामलों में शामिल रहा अजीत मुजफ्फरनगर जिले के भोपा पुलिस स्टेशन का हिस्ट्रीशीटर भी है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसके आपराधिक रिकॉर्ड की छानबीन की जा रही है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!