छत्तीसगढ़

अपनों पर करम, गैरों पर सितम ठीक नहीं भूपेश जी : विष्णुदेव

मुख्यमंत्री की पत्रवार्ता पर भाजपा अध्यक्ष का पलटवार

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने दिल्ली के कांग्रेस दफ्तर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पत्रवार्ता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि संभवतः वे ऐसा मानते हैं कि देश के संविधान और तमाम व्यवस्थाओं से गांधी परिवार और उनके चाटुकार परे हैं! क्या गांधी परिवार कानून से ऊपर है जो उसे न्यायालय के आदेश पर जारी जांच पड़ताल में भ्रष्टाचार के मामले में ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाये जाने पर लोकतंत्र खतरे में जान पड़ रहा है। क्या कांग्रेस के लोग वह सब करने की आजादी चाहते हैं, जो दिल्ली के मौजूदा हालात के मद्देनजर नहीं दी जा सकती। भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में धरना प्रदर्शन, जुलूस के लिए पूर्व अनुमति का भूपेश एक्ट लागू किये हुए हैं और दिल्ली में ईडी के दफ्तर के सामने फौज फाटे के साथ हंगामा मचाकर अराजकता फैलाने को कांग्रेस का जन्मसिद्ध अधिकार समझ रहे हैं। कांग्रेस मुख्यालय क्या वे कहीं भी मीडिया से बात करें। लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का हक है लेकिन भूपेश बघेल मजमा क्यों लगाना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाने वाले बघेल दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों की गंभीरता को दरकिनार कर रहे हैं तो यह किसी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि भूपेश बघेल हर मामले में दोहरा मापदंड अपनाने के आदी हैं। उनके लिए छत्तीसगढ़ में अलग संवैधानिक व्यवस्था है और गांधी परिवार के लिए अलग संवैधानिक व्यवस्था है। ऐसा क्यों? वे यहां कोयला चोरी उजागर करने में अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाने वाले ओपी चौधरी के खिलाफ दमनात्मक कार्रवाई कर कहते हैं कि जानकार होते हुए अपराध किया है। जबकि छत्तीसगढ़ को अपराधगढ़ बना देने वाले बघेल के सुर दिल्ली में बदल जाते हैं। वहां चाहते हैं कि 50 लाख देकर 2000 करोड़ की नेशनल हेराल्ड की संपत्ति हड़पने के भ्रष्टाचार के मामले में ईडी राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ तक न करे। यह जनता का नहीं संपत्ति की बंदरबांट का मामला है। आर्थिक भ्रष्टाचार का मामला है। ट्रायल कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक कांग्रेस जा चुकी है। जिसे भूपेश बघेल जनता की आवाज दबाना बता रहे हैं वह विशुद्ध भ्रष्टाचार का मामला है। अपनी कुर्सी बचाने के लिए भूपेश बघेल दिल्ली में पराक्रम दिखा रहे हैं। जनता तो यही चाहती है कि भ्रष्टाचार का अंत हो, भ्रष्टाचार करने वाले दंडित हों।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि भूपेश बघेल अपनों पर करम और गैरों पे सितम की जो राजनीति कर रहे हैं, वह छत्तीसगढ़ की जनता देख रही है कि उसका मुख्यमंत्री किस प्रकार भ्रष्टाचार के समर्थन में छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान को ठेस पहुंचा रहा है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!