छत्तीसगढ़रायगढ़

कोरोना संकट से निपटने अघोर गुरु पीठ ट्रस्ट बनोरा ने बढ़ाए हाथ

20 कूलर व दो लाख पांच हजार की सहायता राशि प्रदान की

रायगढ़। पहले लॉक डाउन के दौरान पीएम केयर फण्ड में एक लाख ग्यारह हजार व मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक लाख इसक्कीस हजार रुपये की सहायता राशि देने वाले अघोर गुरु पीठ ट्रस्ट बनोरा द्वारा इस वर्ष कोरोना की दूसरी घातक लहर से निपटने दो लाख पांच हजार रुपये की सहायता राशि का चेक एव 20 एयर कूलर की सहायता जिला प्रशासन को सौपी गई। प्रशासनिक अमले से जुड़े अधिकारीयो ने बनोरा ट्रस्ट से मिले इस सहायता की पुष्टि करते हुए आभार भी जताया है। विदित हो कि जन सहयोग से चल रहा अघोर गुरु पीठ ट्रस्ट बनोरा सहयोग की पाई पाई के सदुपयोग के लिए प्रतिबद्ध है। यह सहयोग ट्रस्ट को दिनेश कलानोरिया, मदन मद्रासी और रिटायर्ड इंजीनियर सीके राठौर की ओर से प्राप्त हुए।

जनता की मूल भूत आवश्यकता चिकित्सा शिक्षा में सहयोग हेतु अघोर गुरु पीठ ट्रस्ट बनोरा संकल्पित है इसके अलावा जब जब जिले से लेकर राष्ट्र में संकट आया है यह संस्थान अपनी मददगार भूमिका का निर्वहन करता रहा है। बाबा प्रियदर्शी राम  ने आम जनता को महामारी से बचाने के लिए लॉक डाउन के पालन को अनिवार्य बताया साथ ही अघोर पंथ से जुड़े लोगों से घर पर रहने सोशल डिस्टेंस के पालन व हैंड सेनेटाइजेशन की सलाह भी दी। ट्रस्ट द्वारा जारी की गई अपील की वजह से इस पंथ से जुड़े लोगों ने पूरी शिद्दत से पालन कर राष्ट्र निर्माण में अपनी सहभागिता भी निभाई।

प्रथम लॉक डाउन के दौरान संस्था ने स्थापना दिवस गुरुपूर्णिमा नवरात्रि उत्सव महानिर्वाण दिवस जन्मोत्सव जैसे समस्त आयोजनों को स्थगित भी रखा। दूसरे लॉक डाउन के दौरान भी सभी आयोजन स्थगित रखे गए। इसके अलावा सभी चिकित्सीय शिविर स्वास्थ्य शिविर कैलिपर्स शिविर व ऑपरेशन की गतिविधियां भी स्थगित रख लॉक डाउन के नियमो का विधि सम्मत पालन किया गया। पुसौर व चंद्रपुर में आई बाढ़ के दौरान भी संस्था द्वारा अनेको बार आवश्यक राहत सामग्री वितरित की गई है। संकट के समय दौरान संस्था हमेशा सहयोगात्मक भूमिका निभाती रही है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!