खेलछत्तीसगढ़रायगढ़

अंडर 15 ब्वायज क्रिकेट चैंपियनशिप में गुरुकुल ने जावेद मेमोरियल को 92 रनों से हराया…

रायगढ़। ओपी जिंदल स्कूल के मैदान में आयोजित अंडर फिफ्टीन ब्वायज क्रिकेट चैंपियनशिप में आज का मैच जेएमसीए ( जावेद मेमोरियल क्रिकेट अकादमी) और जीसीए (गुरुकुल क्रिकेट अकादमी) के मध्य 30-30 ओवरों का खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जीसीए ने निर्धारित 30 ओवर में सात विकेट खोकर 187 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। सलामी बल्लेबाज के रूप में विवेक दुबे और आदित्य त्रिपाठी की जोड़ी से उनकी टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन ओपनर बल्लेबाज विवेक दुबे मात्र 09 रन पर आउट हो गए। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए अंकुश ने आदित्य त्रिपाठी का बखूबी साथ निभाया। आदित्य त्रिपाठी और अंकुश शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, दोनों के बीच 71 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। इसी दौरान गेंदबाज अंशुल सिंह ने 26 रन पर खेल रहे अंकुश को एक शानदार गेंद पगबाधा आउट कर बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ रही इस जोड़ी को तोड़ा।

अगले बल्लेबाज के रूप आदित्य त्रिपाठी का साथ देने आए शाहीन कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 09 रन पर पवेलियन लौट गए। एक छोर पर आदित्य पूरे पेशेंस के साथ खेलते हुए अपने विकेट का महत्व समझकर जरूरी रन बना रहे लेकिन दूसरी छोर से उन्हें अपने साथी बल्लेबाजों से कोई खास सपोर्ट नहीं मिल रहा था। आया राम गया राम की तर्ज पर बाकी के बल्लेबाज पवेलियन लौट गए जिसमें निहाल सोनी 05 रन, अनिरुद्ध पाण्डेय 02 रन और महेश यादव ने 03 रन का योगदान दिया। एक छोर पर आदित्य त्रिपाठी अपने साथी खिलाड़ियों को आउट होते देख रहे थे तो उन्होंने भी अंतिम ओवरों में तेज गति से रन बनाना चाहा लेकिन 74 रन पर उन्हें अनूप चौबे ने बोल्ड कर उनकी पारी समाप्त कर दी। जीसीए की ओर से सबसे अधिक आदित्य त्रिपाठी ने 74 रन और अंकुश ने 26 रन की पारी खेली इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छु पाया। जेएमसीए की ओर से अंशुल सिंह 02, अनूप चौबे 02 और धनंजय बैरागी ने 01 विकेट हासिल किया।

दूसरी पारी में पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी जेएमसीए की पूरी टीम 21वें ओवर में मात्र 94 रन पर सिमट गई। जेएमसीए की ओर से कप्तान अंशुल सिंह ने कप्तानी पारी खेलते हुए 42 रन बनाये लेकिन उनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए बड़ा योगदान नहीं दे पाया। बल्लेबाज अर्पण गुप्ता 14, निराज यादव 0, नैतिक शुक्ला 06, धनंजय बैरागी 02, सनी पासवान 10, टीकम पटेल 02, अनूप चौबे 0, अकाश पटेल 0, और कृष्णा सिंह 01 रन पर आउट हो गए। जीसीए की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान विवेक दुबे ने 03 विकेट, अंकुश ने 04 विकेट और देवव्रत ने 01 विकेट लेकर अपनी टीम के जीत में अहम योगदान दिया। इस प्रकार जीसीए की टीम ने जेएमसीए को 92 रनों से करारी शिकस्त दी। हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जीसीए के खिलाड़ी अंकुश को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वही 74 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए जीसीए के बल्लेबाज आदित्य त्रिपाठी के प्रदर्शन को कोच महेश दधीचि एम चंद्रेश यादव ने ने सराहा और आगे और अच्छा करने की सीख देने के साथ-साथ पूरी टीम को शानदार जीत की बधाई दी।

इस मैच को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में टूर्नामेंट ऑफिशियल एम्पायर नितेश सेन एवं कृतिक, स्कोरर आदिस्ट एवं गुलशन और कमेंटेटर नलिन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!