छत्तीसगढ़

कर्तव्य के प्रति संवेदनशीलता और समर्पण से ही स्वतंत्रता के मूल्य को मिलेंगे मायने-कलेक्टर श्रीमती रानू साहू

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने सृजन सभाकक्ष में कलेक्ट्रेट के अधिकारियों-कर्मचारियों से भेंट की और सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष हम देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे। यह स्वतंत्रता हमे कड़े संघर्षों और अनगिनत कुर्बानियों के बाद मिला है। हमें सदैव इसका स्मरण रखते हुए स्वतंत्रता के मूल्यों और आदर्शों को बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में सभी की भूमिका महत्वपूर्ण है। आजादी के बाद से अब तक सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व बदलाव आए हैं। हमें अपने कार्यों का निर्वहन पूरी संवेदनशीलता व निष्ठा से करना है। जिससे अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक हम शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचा सकें। कर्तव्यों के प्रति संवेदनशीलता और समर्पण से ही हम अपनी स्वतंत्रता के मूल्यों को मायने दे सकते हैं।

सीईओ जिला पंचायत अबिनाश मिश्रा ने उपस्थित सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज हम अपने कर्तव्यों के निष्ठापूर्वक निर्वहन का संकल्प लें।

इस मौके पर संयुक्त कलेक्टर सुश्री अभिलाषा पैंकरा ने भी सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और स्वतंत्रता के आदर्शों का अपने जीवन और कार्यक्षेत्र में पालन की बात कही। समाज कल्याण विभाग से जगजीवन राम जांगड़े ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज के दिन हमें राजनीतिक स्वतंत्रता मिली है। लेकिन सामाजिक एवं आर्थिक समानता स्थापित करना आवश्यक है अन्यथा राजनीतिक स्वतंत्रता का कोई औचित्य नहीं रह जाता। सहायक आयुक्त आदिवासी श्री अविनाश श्रीवास ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि आज हम आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे है जो हम देशवासियों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि हमें सामूहिक रूप से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना है।

इस दौरान अधिकारी-कर्मचारियों ने भी गीत व वक्तव्यों के माध्यम से अपनी बात रखी। कलेक्टर कार्यालय से श्री गोविन्द प्रधान ने इस अवसर पर गीत के माध्यम से अपने विचार रखें। वहीं कृषि विभाग से डॉ.माधुरी त्रिपाठी ने अपने उद्बोधन से शहीदों को नमन कर स्वतंत्रता के वर्तमान परिप्रेक्ष्य में महत्व पर अपनी बात रखी।

इस अवसर पर जिला स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Show More

Gopal Krishna Naik

Editor in Chief Naik News Agency Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!