छत्तीसगढ़रायगढ़

यूनिसेफ  की नोडल अधिकारी शिखा राणा ने किया जिले के सीख कार्यक्रम एवं ईजीएल पुस्तकालयों का अवलोकन

रायगढ़ । यूनिसेफ और राज्य साक्षरता मिशन के सहयोग से जिले में संचालित सीख कार्यक्रम के क्रियान्वयन का अवलोकन करने यूनिसेफ  की नोडल अधिकारी शिखा राणा ने बीते गुरुवार को जिले के सारंगढ़, बरमकेला और पुसौर विकासखण्डों के स्कूलों का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने डोंगीपानी सहित तीनों विकासखण्डों के स्कूलों के शिक्षकों, बच्चों एवं वोलेंटियर्स से मुलाकात कर सीख कार्यक्रम की प्रगति एवं क्रियान्वयन की जानकारी ली। तत्पश्चात दोपहर को कलेक्टोरेट सभाकक्ष रायगढ़ में विकासखंड रायगढ़ के सभी नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते हुए सीख कार्यक्रम के संचालन और क्रियान्वयन को और अधिक कैसे बेहतर बनाया जा सकता एवं इसके क्रियान्वयन में आ रही कुछ रुकावटों व दिक्कतों के समाधान पर चर्चा करते हुए सभी सीएसी, टीचर्स एवं पालकों एवं वोलेंटियर्स के बीच आपस में मोबाइल से सम्पर्क बढ़ाने के साथ-साथ प्रत्यक्ष संपर्क द्वारा और अधिक बेहतर समन्वय स्थापित की आवश्यकता पर जोर देने हेतु निर्देश दिया।

यूनिसेफ  की नोडल अधिकारी शिखा राणा ने सीख कार्यक्रम की प्रमुख जिला पंचायत सीईओ सु ऋचा प्रकाश चौधरी से चर्चा के दौरान अन्य जिलों की अपेक्षा रायगढ़ जिले में सीख कार्यक्रम के बेहतर संचालन व क्रियान्वयन की बात कही। समीक्षा बैठक में शिखा राणा सहित जिला शिक्षा अधिकारी आर.पी.आदित्य, जिला मिशन समन्वयक रमेश देवांगन, विकासखण्डों के सभी नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

जिले के तीन विकासखण्डों में सीख कार्यक्रम की समीक्षा दौरे के बाद यूनिसेफ की शिखा राणा ने जिला मिशन समन्वयक रमेश देवांगन के साथ शुक्रवार को अन्य दो विकासखण्डों घरघोड़ा एवं तमनार में ईजीएल (अर्ली ग्रैड लर्निंग) प्रोग्राम के तहत विकासखण्डों में निॢमत पुस्तकालयों की प्रारंभिक तैयारियों का अवलोकन भी किया। जिसके तहत उन्होंने ग्राम पंचायत जांजगीर विकासखण्ड तमनार के दर्रामुड़ा और हमीरपुर में ईजीएल (अर्ली ग्रैड लर्निंग) पुस्तकालयों की प्रारंभिक तैयारियों सहित सराईपाली एवं कसडोल में सीख कार्यक्रम एवं ईजीएल लाइब्रेरी का अवलोकन किया

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!