छत्तीसगढ़रायगढ़

NTPC लारा में चल रहे बालिका सशक्तिकरण अभियान का सफल समापन

रायगढ़।
Advertisement
एनटीपीसी लारा की तत्वाधान में पिछले एक माह से चल रहे बालिका सशक्तिकरण अभियान का समापन दिनांक 11 जून 2022 को एनटीपीसी लारा नगर परिशर में आयोजित हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि दिवाकर कौशिक, मुख्य महाप्रबंधक (एनटीपीसी लारा) एवं सीमा कौशिक, अध्यक्ष, प्रेरिता महिला समिति द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस अवसर पर बालिकाओं द्वारा पिछले 1 माह से प्रशिक्षित बालिकाओं द्वारा देश भक्ति, लोक नृत्व एवं थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। छोटे छोटे बालिकाओं द्वारा इस प्रस्तुति ने उपस्थित सभी लोग मंत्रमुग्ध होगए। इस कार्यक्रम पर लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य महाप्रबंधक दिवाकर कौशिक ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बालिकाओं के पिता माताओं की शुक्रिया अदा किया जिनहोने एनटीपीसी लारा पर विश्वास प्रकट करते हुए अपनी बालिकाओं को 1 माह के लिए एनटीपीसी की कार्यक्रम में भेजे थे और नतीजा सबकी सामने है। आगे भी एनटीपीसी लारा द्वारा ऐसी जनकल्याण कार्य आगे भी आयोजित की जाएगी।

इस अवसर पर सीमा कौशिक, अध्यक्ष प्रेरिता महिला समिति ने अभियान में सहयोग करने के लिए सभी सदस्याओं को धन्यवाद दी, उनहोंने एक परिवार की तरह सभी बालिकाओं की देखभाल की जिस से बालिकाओं को किसी भी तरह का कोई परेशानी उथनी नहीं पड़ी।

बालिका सशक्तिकारण अभियान एनटीपीसी द्वारा बालिकाओं की व्यक्तित्व विकास के लिए एक अभिनव पहल है। देश भर में स्थापित एनटीपीसी की परियोजना के आसपास रह रहे 10 से 11 साल की बालिकाओं को एक माह का आवासीय कार्यशाला का आयोजन किया जाता है। जिसमें पाठ्य विषय सहित रचनात्मक कार्य जैसे नृत्व, संगीत, अभिनय, हस्तकला, आत्मरक्षा, योगा आदि विषय पर प्रशिक्षण प्रदान की गई है।

इस अवसर पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) जे एस एस मूर्ति, महाप्रबंधक (परियोजना) संतोष कुमार खा, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) अखिलेश सिंह, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) राजीव रंजन, महाप्रबंधक (प्रचालन) समरेन्द्र कुमार रॉय, सी आई एस एफ के सहायक कमांडेंट, प्रेरिता महिला समिति की पदाधिकारी एवं सदस्याएँ एवं बड़ी संकसा में बालिकाओं की पिता माता एवं उनकी अभिभावक उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!