छत्तीसगढ़रायगढ़

अक्टूबर में रायगढ़ आएंगे अक्षय कुमार,कलेक्टर बंगले में भी होगी शूटिंग…

रायगढ़।

Advertisement
रायगढ़ में पहली बार कोई सुपरस्टार फिल्म की शूटिंग करेगा। पिछले दिनों रुस्तम फिल्म के निर्देशक टीनू देसाई ने कई लोकेशनों का जायजा लिया था। अब जानकारी मिली है कि अक्षय कुमार की यह फिल्म कलेक्टर बंगले समेत शहर के कई जगहों पर शूट की जाएगी। अक्टूबर में अक्षय रायगढ़ पहुंचेंगे। मुंबई फिल्म उद्योग को छत्तीसगढ़ में शूटिंग करने के लिए आमंत्रित करने की दिशा में बड़ी सफलता मिली है। रायगढ़ और कोरबा को इसके लिए चुना गया है। पिछले दिनों मुंबई से डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई और सिनेमेटोग्राफर असीम मिश्रा की टीम रायगढ़ में थी। उन्होंने तमनार की कोयला खदानों समेत शहर के कई लोकेशनों को करीब से देखा और शूटिंग की संभावनाएं तलाशीं। उन्हें कई लोकेशन एक ही बार में पसंद आ गई हैं।

दरअसल टीनू देसाई वर्ष 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज कोयला खदान में हुए हादसे पर एक फिल्म कैप्सूल गिल बनाने जा रहे हैं। उस हादसे में चीफ इंजीनियर जसवंत सिंह गिल ने कैप्सूल टेक्निक का इस्तेमाल कर खदान में फंसे 65 मजदूरों की जान बचाई थी। उन्हीं की कहानी पर यह फिल्म आधारित है। प्रमुख भूमिका अक्षय कुमार निभा रहे हैं जबकि हीरोइन के रूप में परिणीति चोपड़ा का नाम आगे चल रहा है। अब जानकारी मिली है कि हादसे वाले दृश्यों की शूटिंग स्टूडियो में होगी। जबकि खदान में फिल्माए जाने वाले सामान्य दृश्य तमनार के दो खदानों में शूट होंगे। जसवंत सिंह गिल के घर के रूप में रायगढ़ कलेक्टर का बंगला दिखाया जाएगा। टीनू देसाई को लोकेशन बहुत पसंद आई है। पंजरी प्लांट ऑडिटोरियम में भी एक दृश्य की शूटिंग होगी। हादसे में मजदूरों को बचाने पर जसवंत सिंह गिल का सम्मान होता है। यह सीन ऑडिटोरियम में फिल्माया जाएगा।

जेएसपीएल का वर्कशॉप भी दिखेगा

फिल्म के ज्यादातर सामान्य दृश्य रायगढ़ में ही शूट होंगे। मजदूरों को बचाने के लिए जसवंत सिंह गिल ने एक कैप्सूल के आकार का ढांचा तैयार किया था। इसे तैयार करने का दृश्य जेएसपीएल के वर्कशॉप में फिल्माया जाएगा। कहानी का प्लॉट 1989 का है इसलिए पहनावा और सेट भी उसी दौर का होगा। रायगढ़ में अभी से अक्षय कुमार के आने की खबर ने हलचल मचा दी है। लोग अपने चहेते को देखने और मिलने के लिए आतुर हैं।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!