छत्तीसगढ़रायगढ़

महारैली की रूपरेखा तय, प्रदेश के सभी जिला एवं तहसील मुख्यालयों से आएंगे अधिवक्ता…

रायगढ़ । रायगढ़ अधिवक्ता संघ के आह्वान पर पूरे प्रदेश भर के अधिवक्ता कल रायगढ़ पहुंच रहे हैं जहां अंबेडकर चौक से शहर में महा रैली निकाली जाएगी। आयोजित होने वाली इस रैली को भ्रष्टाचार के खिलाफ महासंग्राम के रूप में देखा जा रहा है। अधिवक्ता संघ रायगढ़ की ओर से भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे आंदोलन में भाग लेने प्रदेश भर सभी जिला एवं तहसील मुख्यालयों से अधिवक्ता रायगढ़ पहुंचेंगे । रायगढ़ के अंबेडकर चौक में धरना स्थल में सभी इकट्ठे होंगे और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा में माल्यार्पण के पश्चात रैली कलेक्ट्रेट होते हुए शनि मंदिर रामनिवास टॉकीज चौक, सुभाष चौक , गांधी प्रतिमा श्याम टॉकीज रोड होते हुए गद्दी चौक पुत्री शाला रोड तमस्कर, गौरी शंकर मंदिर गोपी टॉकीज और चक्रधर नगर चौक होते हुए अंबेडकर प्रतिमा के पास स्थित धरना स्थल मे इस रैली का समापन होगा। रैली के पश्चात बीएसएनएल कार्यालय के सामने स्थित सिंधी धर्मशाला में प्रदेश के सभी जिला एवं तहसील मुख्यालयों से आए अधिवक्ता संघ के प्रतिनिधियों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

27 फरवरी रविवार को रायगढ़ में आयोजित विशाल रैली के संबंध में रायगढ़ अधिवक्ता संघ के कोर कमेटी की बैठक हुई जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर फैसले लिए गए और पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई। इसमें यह निर्णय लिया गया कि सभी अधिवक्ता अपने ड्रेस कोड में रैली में शामिल होंगे। प्रदेश भर के प्रत्येक जिले और तहसील बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि कल आयोजित होने वाली इस महारैली में शामिल होंगे।

सभी पांच अधिवक्ता जेल से हुए रिहा
रायगढ़ तहसील में कर्मचारियों से विवाद के आरोप में रायगढ़ जेल में निरुद्ध तीन अधिवक्ता दीपक मोडक जितेंद्र शर्मा एवं कोमल साहू की रायगढ़ न्यायालय ने नियमित जमानत मंजूर कर ली है। जिसके बाद अधिवक्ता संघ के बीच अपने साथियों को जमानत मिलने की बात पर उत्साह का माहौल है। जमानत के लिए तीन सीनियर अधिवक्ता विजय सर्राफ, अभिजीत मलिक एवं एमएस रथ ने पैरवी पैरवी की । तहसील कार्यालय में विवाद के आरोप में कुल 5 अधिवक्ताओं पर एफ आई आर किया गया था। सबसे पहले गिरफ्तार किए गए अधिवक्ता भुवन साव की जमानत रायगढ़ कोर्ट में खारिज हो गई थी जिसके पश्चात हाईकोर्ट से जमानत पूर्व में मिल चुकी है । जबकि शेष 4 अधिवक्ताओं की जमानत रायगढ़ कोर्ट से मिल गई। सोमवार को अधिवक्ता कोमल साहू, दीपक मोडक और जितेंद्र शर्मा को भी जमानत मिल गई है। इसके अलावा 2 दिन पहले अधिवक्ता महेश प्रसाद पटेल को भी रायगढ़ कोर्ट से जमानत मिल चुकी है । इस प्रकार अब सभी 5 अधिवक्ताओं की जमानत मंजूर हो चुकी है और सभी जेल से रिहा हो चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!